वंदे भारत से कटी बकरियां, गुस्साए बाप-बेटों ने कर दिया पथराव, 4 बोगियों के कई शीशे टूटे, 3 दिन पहले पीएम ने दिखाई थी झंडी

वंदे भारत से कटी बकरियां, गुस्साए बाप-बेटों ने कर दिया पथराव, 4 बोगियों के कई शीशे टूटे, 3 दिन पहले पीएम ने दिखाई थी झंडी

प्रेषित समय :15:33:46 PM / Tue, Jul 11th, 2023

लखनऊ. गोरखपुर से लखनऊ चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ है. ट्रेन की 4 बोगियों के कई शीशे टूटे हैं. हालांकि, पथराव में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है. उपद्रवियों ने अयोध्या के सोहावल स्टेशन के पास में पथराव किया है.

एसएसपी अयोध्या राजकरन नैय्यर ने बताया, 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. ये लोग बकरी चराने वाले हैं. उनकी बकरी वंदे भारत से कट गई थी. इसी आवेश में उन्होंने ट्रेन पर पत्थर फेंके. नॉर्दन रेलवे की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई है. ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, उसकी फुटेज निकलवाई जा रही है. जांच में इससे मदद मिलेगी. बता दें कि 3 दिन पहले यानी 7 जुलाई को ट्रेन को पीएम मोदी ने ट्रेन को गोरखपुर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

अयोध्या एसएसपी बोले-मुन्नु और उसके बेटे हमारी कस्टडी में

स्स्क्क अयोध्या राजकरन नैय्यर ने बताया,11 जुलाई यानी आज सुहावल स्टेशन के पास आरपीएफ को जानकारी मिली कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंका गया है. पुलिस टीम घटनास्थल के पास पहुंची. यहां जांच पड़ताल में सामने आया कि 9 जुलाई को मुन्नु पासवान की 6 बकरियां ट्रेन की चपेट में आने से मर गईं थीं. इसी आक्रोश में मुन्नु व उसके 2 बेटे अजय और विजय ने ट्रेन पर पत्थर फेंके. गांव में जाकर पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया है. मौके पर आरपीएफ और रौनाही पुलिस टीम तैनात है.

4 बोगियों में 200 से ज्यादा यात्रियों सफर कर रहे थे

बताया जा रहा है कि जिन 4 बोगियों में हमला किया गया. उसमें करीब 200 से ज्यादा यात्री सफर कर रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक कोच सी1 में सीट संख्या 33, 34, कोच सी3 में 20, 21, 22, कोच सी5 में 10, 11, 12 और कोच ई1 में सीट संख्या 35 36 के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. ट्रेन सुबह 6 बजे गोरखपुर से चलती है और 10 बज के 20 मिनट पर लखनऊ आती है.

पहले भी हो चुका हमला

वंदे भारत पर पत्थर फेंकने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले 26 फरवरी को मैसूर चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंका गया था. आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था. 19 जून को केरल में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गई थी. ट्रेन के श्व1 कोच पर पथराव किया गया था. यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून जा रही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

30 प्रतिशत घट सकता है वंदे भारत ट्रेनों का किराया, भोपाल-जबलपुर, इंदौर भोपाल रुट पर मिल रहे 29 प्रतिशत यात्री

#VandeBharatExpress पटना से रांची! वंदे भारत ट्रेन का किराया इतना क्यों?

वंदे भारत ट्रेन: अपने पहले सफर पर निकली, जबलपुर से 184 यात्रियों ने लिया ट्रेन का आनंद

PM MODI के उद्घाटन करने के बाद पहली यात्रा पर जबलपुर पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, सांसद राकेश सिंह ने फूल बरसा कर किया स्वागत

पीएम मोदी ने देश को दी 5 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिखाई हरी झंडी

जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस: इसके शेड्यूल, किराये पर उठ रहे सवाल, राजधानी के लिए 7 ट्रेनों की सुविधा पहले से