पाकिस्तानी आईडी की डेट से सीमा हैदर पर गहराया, एटीएस का शक, भारत के कई लोगों से करती थी बात

पाकिस्तानी आईडी की डेट से सीमा हैदर पर गहराया, एटीएस का शक, भारत के कई लोगों से करती थी बात

प्रेषित समय :20:31:38 PM / Tue, Jul 18th, 2023

नई दिल्ली. नेपाल के रास्ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुई पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस की जांच तेज हो गई है. सीमा ग्रेटर नोएडा में अपने नए पति सचिन मीणा के साथ रह रही है. अब तक हुई जांच के दौरान उसके आईएसआई से संबंध होने की थ्योरी और गहरी होती जा रही है. पुलिस का कहना है कि सीमा ना सिर्फ अंग्रेजी पढ़ सकती है बल्कि जिस अंदाज में उसने अंग्रेजी की लाइन को पढ़कर सुनाया, इससे हर कोई हैरान था. उसने अंग्रेजी की लाइन पढऩे के दौरान एक भी गलती नहीं की. खास बात यह है कि वो खुद को अनपढ़ बताती है.

जांच के दौरान यह भी सवाल पूछे गए कि जब सीमा हैदर अनपढ़ है तो फिर उसने अकेले अपने दम पर पाकिस्तान में अपनी संपत्ति को कैसे बेच दिया और खुद ही नेपाल के रास्ते भारत में आ गई. जांच के दौरान यह भी पता चला है कि सीमा हैदर पबजी गेम खेलने के दौरान जिन लोगों के संपर्क में आई थी उनमें से अधिकांश दिल्ली-एनसीआर से ही हैं.

पहचान पत्र से गहराया शक

जांच एजेंसी सीमा हैदर के पहचान पत्र पर भी सवाल उठा रही है. आमतौर पर कोई भी व्यक्ति अपना पहचान पत्र जन्म के वक्त बनवाता है. सीमा के पास से मिला पहचान पत्र 22 सितंबर 2022 को बनवाया गया था. एटीएस के अधिकारी यह जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों सीमा ने इतनी देरी से अपना पाकिस्तान का पहचान पत्र बनवाया. उसके पासपोर्ट व अन्य दस्तावेजों की जांच भी जारी है.

2019 में पबजी खेलते वक्त हुई सचिन से दोस्ती

सीमा और 22 वर्षीय सचिन मीणा की जान पहचान 2019 में पबजी गेम के माध्यम से हुई थी. इसके बाद इसी साल मई में सीमा अपने पति को छोड़कर चार बच्चों के साथ यूएई पहुंची. वहां से नेपाल की फ्लाइट पकडऩे के बाद सीमा सचिन के साथ बस पकड़कर भारत आ गई थी. सीमा के पहले पति ने उस पर धोखा देने का आरोप लगाया. दोनों की लव मैरिज हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट ने एलजी और केजरीवाल को दी यह नसीहत, दिल्ली अध्यादेश पर मानसून सत्र में बिल लाएगी सरकार

भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

दिल्ली सरकार का बड़ा निर्णय : हर बाढ़-पीडि़त परिवारों को मिलेगी 10 हजार की सहायता राशि

दिल्ली के इस क्लब की लिफ्ट में 10 घंटे तक फंसे रहे 10 लोग, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

सिर्फ 80 रुपये में मिलेगा 1 किलो टमाटर, सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में सब्सिडी दरों को घटाया