दिल्ली में महिला पायलट और पति ने 10 साल की घरेलू नौकरानी को किया टॉर्चर, गुस्साई भीड़ ने दंपत्ति को पीटा

दिल्ली में महिला पायलट और पति ने 10 साल की घरेलू नौकरानी को किया टॉर्चर, गुस्साई भीड़ ने दंपत्ति को पीटा

प्रेषित समय :16:45:52 PM / Wed, Jul 19th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली के द्वारका में एक महिला पायलट और उसके पति की भीड़ ने पिटाई कर दी. आरोप है कि दंपति ने घर में 10 साल की नाबालिग घरेलू नौकरानी को रखा था. दंपति नाबालिग को प्रताडि़त भी करते थे. इसकी जानकारी के बाद भीड़ पायलट के घर पहुंची और दंपति की पिटाई कर दी.

जानकारी के मुताबिक, महिला का पति भी एयरलाइन कर्मचारी है. पायलट दंपति के पड़ोसियों को जानकारी मिली थी कि उनके घर में मौजूद नाबालिग घरेलू नौकरानी को प्रताडि़त किया जाता है. बुधवार को पायलट दंपति के पड़ोसी उनके घर पहुंचे और उनकी पिटाई कर दी. महिला पायलट और उसके पति की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

वीडियो में कैद हुई घटना में भीड़ को महिला पायलट और उसके पति की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान महिला पायलट वाले ड्रेस में दिख रही है. दंपति के घऱ के बाहर पहुंची भीड़ में मौजूद महिलाओं ने आरोपी महिला पायलट को घर से खींच कर निकाल लिया और जमकर उसकी पिटाई की.

दो महीने पहले दंपति ने नाबालिग को काम पर रखा था

दंपति ने दो महीने पहले नाबालिग को घरेलू सहायिका के रूप में काम पर रखा था. शारीरिक शोषण का मामला तब सामने आया जब लड़की के एक रिश्तेदार ने उसके शरीर पर चोट के कई निशान देखे और पुलिस को सूचित किया. पुलिस के पहुंचने से पहले सुबह करीब 9 बजे द्वारका स्थित दंपति के आवास के बाहर गुस्साई भीड़ जमा हो गई. गुस्साई भीड़ ने पायलट और उनके पति की पिटाई कर दी.

पुलिस ने बताया कि जांच से पता चला कि 10 वर्षीय लड़की पिछले दो महीनों से दंपति के लिए घरेलू सहायिका के रूप में काम कर रही थी. उसे कथित तौर पर पीटा गया था. लड़की के रिश्तेदार ने आज यह देखा, जिसके कारण भीड़ जमा हो गई और दंपति के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई.

नाबालिग लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया गया है. साथ ही आईपीसी की धारा 323, 324, 342 और बाल श्रम अधिनियम, 75 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.

नाबालिग के शरीर पर मिले चोट के निशान

द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद हम मौके पर पहुंचे और पाया कि 10 साल की एक लड़की को एक दंपति ने घरेलू सहायिका के रूप में रखा है. उसकी मेडिकल जांच की गई, जिसमें कुछ चोटें और जलने के निशान सामने आए हैं. मामला दर्ज कर लिया गया है. पति-पत्नी दोनों को हिरासत में ले लिया गया है और गिरफ्तार किया जा रहा है. बच्ची की काउंसलिंग की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट ने एलजी और केजरीवाल को दी यह नसीहत, दिल्ली अध्यादेश पर मानसून सत्र में बिल लाएगी सरकार

भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

दिल्ली सरकार का बड़ा निर्णय : हर बाढ़-पीडि़त परिवारों को मिलेगी 10 हजार की सहायता राशि

दिल्ली के इस क्लब की लिफ्ट में 10 घंटे तक फंसे रहे 10 लोग, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

सिर्फ 80 रुपये में मिलेगा 1 किलो टमाटर, सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में सब्सिडी दरों को घटाया