MP: वंदे भारत का वॉशरुम को यूज करना यात्री को मंहगा पड़ा, लग गया 1020 रुपए जुर्माना

MP: वंदे भारत का वॉशरुम को यूज करना यात्री को मंहगा पड़ा, लग गया 1020 रुपए जुर्माना

प्रेषित समय :19:16:16 PM / Thu, Jul 20th, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के भोपाल रेलवे स्टेशन में खड़ी वंदे भारत के वॉशरुम को इस्तेमाल करना एक यात्री को मंहगा पड़ गया. युवक को जुर्माना के 1020 रुपए तो देना पड़े साथ ही उसे सिंगरौली जाना था लेकिन वह उज्जैन पहुंच गया.

सूत्रों की माने तो सिंगरौली निवासी अब्दुल कादिर परिवार सहित हैदराबाद से आगे वाली दक्षिण एक्सपे्रस से शाम 5.30 बजे के लगभग भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 3 पर उतरे. यहां से उन्हे सिंगरौली जाने के लिए ट्रेन पकडऩा थी.  4 नंबर प्लेटफॉर्म पर इंदौर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में अब्दुल टॉयलेट यूज करने ट्रेन में चढ़ गए. जैसे ही अब्दुल अंदर घुसे तो ट्रेन के दरवाजा लॉक हो गए और एक मिनट बाद ही ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हो गई. अब्दुल ने स्टाफ व आरपीएफ को जानकारी देते हुए ट्रेन रोकने के लिए कहा. लेकिन ट्रेन उज्जैन आने पर रुक तो वे उतर गए. उज्जैन से अब्दुल को 200 किलोमीटर का सफल करने के बाद भोपाल वापस आना पड़ा. अब्दुल कादिर को को 1020 रुपए जुर्माना देना पड़ा है. अब्दुल कादिर का कहना है कि वंदे मातरम ट्रेन में इमरजेंसी सिस्टम न होने की वजह से आर्थिक नुकसान व मानसिक प्रताडऩा पूरे परिवार को झेलना पड़ी. जहां कहीं भी जान माल की हानि होने की आशंका हो वहां पर सुरक्षात्मक दृष्टि से इमरजेंसी सिस्टम तो जरूर होना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला

विभिन्न खूबियों और तकनीकी से सुसज्जित वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों का ग्राफ ऊंचाई पर, यात्रियों में हो रही लोकप्रिय

वंदे भारत से कटी बकरियां, गुस्साए बाप-बेटों ने कर दिया पथराव, 4 बोगियों के कई शीशे टूटे, 3 दिन पहले पीएम ने दिखाई थी झंडी

PM मोदी ने गोरखपुर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई, गीता प्रेस के समारोह में बोले- यह ट्रस्ट नहीं, आस्था है

30 प्रतिशत घट सकता है वंदे भारत ट्रेनों का किराया, भोपाल-जबलपुर, इंदौर भोपाल रुट पर मिल रहे 29 प्रतिशत यात्री