झारखंड में बड़ा हादसा: तालाब में डूबकर चार छात्राओं की मौत, बारिश के बाद तालाब में भरा था पानी

झारखंड में बड़ा हादसा: तालाब में डूबकर चार छात्राओं की मौत, बारिश के बाद तालाब में भरा था पानी

प्रेषित समय :17:12:21 PM / Fri, Jul 21st, 2023

रांची. झारखंड के पलामू स्थित नीलांबर -पीतांबर हाई स्कूल के चार छात्राओं की तालाब में डूबकर मौत हो गयी है. सभी बच्चियां तालाब में नहाने गयी थी, किसी तरह पैर फिसलने से उनकी मौत हुई या किसी बड़ी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस इन सारी पहलुओं पर इस मामले की जांच कर रही है. हल्की बारिश की वजह से तालाब में पानी भरा था,किसी को अंदाजा नहीं था कि पानी भरने के बाद तालाब की गहराई बढ़ गयी है.

पुलिस कर रही है पूरे मामले की जांच

पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र के सरजा गांव में नीलांबर -पीतांबर हाई स्कूल 4 छात्रों की आहरा में डूबने से मौत हो गई. घटना गुरुवार शाम की बताई जा रही है. सभी का शव रात में पुलिस ने रेस्क्यू कर निकाल लियाहै. पंचनामा तैयार करने के लिए सभी शव रामगढ़ थाना में रखा गया फिर यहां से पोस्टमार्टम के लिए एमआरएमसीएच में भेज दिया गया है. इस संबंध में रामगढ़ के थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय ने बताया कि मरने वाले बच्चों में सभी छात्राएं हैं और उनका शव सरजा स्कूल से सटे तालाब से बरामद किया गया. थाना प्रभारी ने कहा, बरसात के कारण उसमें पानी ज्यादा भरा हुआ था. हालांकि पुलिस छात्राएं के तालाब में नहाने की बात पर सहमत नहीं है, पुलिस का कहना है कि यह जांच का विषय है कि छात्राएं कैसे तालाब में गिरी.

बच्चियों के घर ना पहुंचने के बाद शुरू की तलाश

स्कूल की छुट्टी होने के बाद भी बच्चियां जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने बच्चों की खोज शुरू की. तलाब के नजदीक बैग पड़ा हुआ मिला. शव को तालाब से बरामद किया गया. चारों बच्चें उलडंडा के उरांव टोला के रहने वाले हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद रामगढ़ पुलिस पहुंची.

8 से पांच साल के बीच थी छात्राओं की उम्र

जिन छात्राओं की मौत हुई उनमें अर्चना कुमारी पिता अवधेश उरांव (7वर्ष) छाया कुमारी (5 वर्ष) पिता मुकेश खाखा, सलमी कुमारी (6वर्ष) पिता अतवा मुंडा, आराधना कुमारी (8वर्ष) पिता अवधेश उरांव हैं. छात्राएं स्कूल ड्रेस में पाई गई हैं. सभी छात्राएं उलदंडा के रहने वाली थी. इस घटना ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी है एक साथ चार छात्राओं की मौत के बाद परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

झारखंड: रांची में हुई अनोखी शादी, दूल्हा जेसीबी पर सवार होकर पहुंचा शादी करने

लोकसभा चुनाव झारखंड में चुनाव आयोग ने तैयारियां की शुरू, 21 जुलाई से 21 अगस्त तक मतदाताओं को जोडऩे का चलेगा अभियान

झारखंड : धनबाद में कोयले की अवैध खदान में धंसी, दर्जनों मजदूर दबे, तीन की मौत, रेस्क्यु जारी

झारखंड हाई कोर्ट ने निकाली पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां