IMD Alert: महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, 27 जुलाई तक राहत नहीं

IMD Alert: महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, 27 जुलाई तक राहत नहीं

प्रेषित समय :17:15:16 PM / Mon, Jul 24th, 2023

नई दिल्ली. देश भर में मानसून सक्रिय है और तमाम इलाकों में भारी बारिश हो रही है. आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने अपडेट देते हुए बताया कि ताजा अनुमानों के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, केरल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा और तटीय कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश जारी है. इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 25 और 26 जुलाई को तेलंगाना में भी बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली के बारे में उन्होंने बताया कि यहां ज्यादा बारिश की संभावना तो नहीं है, लेकिन नमी रहेगी. 25 जुलाई के बाद राजधानी में अच्छी बारिश हो सकती है.

महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट

महाराष्ट्र के रायगढ़ में लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सोमवार को जिले के सभी स्कूल बंद रखे गये हैं. उधर, मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 जुलाई तक रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मुंबई में भी मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. बता दें कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पिछले 10 दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, भारी बारिश के कारण लगभग 4,500 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

गुजरात में बिगड़े हालात

गुजरात में बारिश में कमी आई है और इस वजह से बाढ़ की स्थिति में सुधार हो रहा है. फिर भी कई शहरों में भीषण बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इससे पहले भीषण बारिश और बाढ़ के खतरे को देखते हुए करीब 3000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि देवभूमि द्वारका, राजकोट, भावनगर और वलसाड जिलों में अगले 24 घंटों में अत्यंत मूसलाधार वर्षा हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : नागपुर के बड़े कारोबारी ने जुए में गंवाए 58 करोड़, सट्टेबाज के पास से 14 करोड़ कैश और 4 किलो सोना जब्त

गुजरात-महाराष्ट्र में बाढ़: दिल्ली में फिर यमुना खतरे के निशान से पार, भारी बारिश का अलर्ट जारी

महाराष्ट्र के यवतमाल में बाढ़ में फंसे 60 लोग, रेस्क्यु के लिए भेजे गए 2 हेलीकॉप्टर, लेकिन नहीं मिल रही लैंडिंग की जगह

#Election2024 महाराष्ट्र के सियासी समझौतों के बाद बीजेपी पर छोटे दलों का बड़ा दबाव? कुमारस्वामी बनेंगे विपक्ष के नेता?

महाराष्ट्र के सतारा में घर पर 4 लोगों का शव मिलने से मचा हड़कंप, मृतकों में 2 बच्चे और माता-पिता शामिल