मेघालय में मुख्यमंंत्री के ऑफिस पर पथराव, सीएम संगमा सुरक्षित, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, यह है कारण

मेघालय में मुख्यमंंत्री के ऑफिस पर पथराव, सीएम  संगमा सुरक्षित, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, यह है कारण

प्रेषित समय :14:37:19 PM / Tue, Jul 25th, 2023

नई दिल्ली. सोमवार की रात मेघालय के मुख्यमंत्री के ऑफिस भीड़ ने हमला कर दिया और पथराव शुरु कर दिया. उस वक्त मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा अंदर ही मौजूूद थे. सुरक्षाकर्मियों ने फौरन कार्रवाई की और आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को तिबर-बितर किया. इस हमले में 5 सुरक्षाकर्मी घायल भी हो गये हैं. सीएम संगमा सुरक्षित हैं. वह अभी भी तुरा में स्थित अपने कार्यालय के अंदर ही हैं. बाद में मुख्यमंत्री ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस हादसे में घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

जानिये पूरा मामला

खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री संगमा तुरा स्थित सीएमआ में 3 घंटे से अधिक समय तक आंदोलनकारी संगठनों के साथ बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान अचानक हजारों की भीड़ सीएमओ के बाहर इक_ा और पथराव करने लगी. सीएमओ तुरा की खिड़कियों पर भी पत्थर फेंके गए. इसके बाद पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए. इस पूरे घटनाक्रम और हंगामे में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. बताया जा रहा है कि भीड़ ने गेट तोडऩे की भी कोशिश की. इस बीच, सीएम कॉनराड संगमा ने खुद हिंसा में घायल सुरक्षाकर्मियों का हालचाल जाना.

क्यों भड़के हैं लोग?

 प्रवक्ता के मुताबिक गारो हिल्स के लोग तुरा को विंटर कैपिटल बनाने की मांग कर रहे हैं और कई दिनों से भूख-हड़ताल पर बैठे हैं. इस बीच कुछ दूसरे संगठनों के लोग भी तुरा के सीएम ऑफिस के बाहर पहुंच गये और पथराव करने लगे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मेघालय के मंत्री अम्पारीन लिंगदोह के घर पर पथराव करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली में एशियन लिटरेरी कोन्फ़्लुएन्स एक सफल साहित्यिक पहल

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

दिल्ली हाईकोर्ट ने पहलवानों की याचिका की खारिज, बजरंग पूनिया-विनेश फोगाट के बिना ट्रायल एंट्री का है मामला

अब सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेचं करेगी सुनवाई, दिल्ली सरकार ने दी थी अध्यादेश को चुनौती

दिल्ली में महिला पायलट और पति ने 10 साल की घरेलू नौकरानी को किया टॉर्चर, गुस्साई भीड़ ने दंपत्ति को पीटा

भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में बीना के पास लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित निकाला