Chhattisgarh: अकलतरा में मालगाड़ी की 8 बोगियां पटरी से उतरी, 10 यात्री ट्रेनों को आउटर पर रोका..!

Chhattisgarh: अकलतरा में मालगाड़ी की 8 बोगियां पटरी से उतरी, 10 यात्री ट्रेनों को आउटर पर रोका..!

प्रेषित समय :18:52:24 PM / Thu, Jul 27th, 2023

अकलतरा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर स्थित अकलतरा में आज दोपहर तीन बजे के लगभग मालगाड़ी की 8 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं. इस घटना से 10 यात्री टे्रनों को आउटर पर रोक दिया गया है. वहीं घटना की खबर मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने सुधार कार्य शुरु करा  दिया है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की ओर बढ़ रही थी. अकलतरा व नैला रेलवे स्टेशन के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना के बाद रुट पूरी तरह से प्रभावित है. ट्रैक पर बिखरे वैगन को हटाने के लिए कोरबा-बिलासपुर से राहत दल भी भेजा गया है. ऐसी संभावना जताई गई है कि जब मालगाड़ी मुंबई हावड़ा मुख्य मार्ग मिडिल लाइन पर आई तब ईस्ट केबिन के पास ट्रैक चेंज किया गया था इस दौरान हादसा हुआ है. रेलवे ट्रैक को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है. रेलवे मंडल के पीआरओ के अनुसार यह घटना दोपहर करीब 3 बजकर 5 मिनट की है. बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की तरफ जा रही थी. तभी अकलतरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के 12 डिब्बे डिरेल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही राहत व बचाव दल को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. वहींए हावड़ा.मुंबई रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. बचाव दल के साथ साथ टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल इस रूट की सभी लाइनों को बंद किया गया है. फिलहाल एक लाइन को चालू करने का काम किया जा रहा है. इसके बाद बाकी की पटरियों को भी दुरुस्त किया जाएगा. लाइन शुरू होने में अभी चार से पांच घंटे का वक्त लगने की संभावना है. घटना के बाद सभी यात्री टे्रनों को झारसुगड़ा, रायगढ़, रायपुर सहित अन्य स्टेशनों में रोका गया है. इसके अलावा कोरबा से चलने वाली गाडिय़ों को भी रोका गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : आयकर का छापा छह दिन तक चला, स्टील व कोल कारोबारियों के पास मिली 50 करोड़ की गड़बड़ी

छत्तीसगढ़ के कोरबा में ढाई साल के बच्चे के मुंह में घुसी छिपकली, जहर फैलने से हुर्ई मौत

छत्तीसगढ़ में मणिपुर में हुए अमानवीय कृत्य पर विरोध, सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर बस्तर बंद

छत्तीसगढ़ : युवा संवाद में सीएम भूपेश बघेल, युवाओं के साथ किया भेंट-मुलाकात

छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव-कलमना में तीसरी लाइन का काम चालू, 17 गाडिय़ां 22 से 25 जुलाई तक रद्द रहेंगी, एमपी की भी ट्रेन प्रभावित