कर्नाटक : एयर एशिया की फ्लाइट राज्यपाल को लिए बगैर उड़ गई, एयरलाइंस ने दिया जांच का आदेश

कर्नाटक : एयर एशिया की फ्लाइट राज्यपाल को लिए बगैर उड़ गई, एयरलाइंस ने दिया जांच का आदेश

प्रेषित समय :15:23:05 PM / Fri, Jul 28th, 2023

बेंगलुरु. प्रोटोकॉल में गंभीर चूक करते हुए एयरएशिया की एक फ्लाइट गुरुवार को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बगैर ही केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट  से उड़ गई. जबकि राज्यपाल उस वक्त एयरपोर्ट के लाउंज में इंतजार कर रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने के अनुरोध पर बताया कि राज्यपाल के प्रोटोकॉल अधिकारियों ने हवाई अड्डा थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. सूत्रों के मुताबिक गहलोत को गुरुवार दोपहर को टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान में सवार होना था, जहां से वह एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाने वाले थे.

सूत्रों ने बताया कि एयरएशिया की उड़ान जैसे ही वहां पहुंची उनका सामान विमान में रख दिया गया. लेकिन यह बताया गया कि गहलोत के टर्मिनल पहुंचने में देर होगी. विमान में सवार होने के लिए राज्यपाल जब तक वीआईपी (अति विशिष्ट व्यक्ति) लाउंज से वहां पहुंचते, विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर चुका था. राज्यपाल की टीम ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताते हुए केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. सूत्रों ने बताया कि हैदराबाद पहुंचने के लिए राज्यपाल को 90 मिनट बाद दूसरी उड़ान लेनी पड़ी.

सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से करीब 15 मिनट पहले ही राज्यपाल हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे. विमान में जाने से पहले उन्होंने टॉयलेट में थोड़ा समय बिताया. इतनी देर में फ्लाइट का दरवाजा बंद होने का हवाला देते हुए एयरलाइन के कर्मचारियों ने राज्यपाल को विमान में चढऩे की अनुमति नहीं दी. गवर्नर को देर नहीं हुई थी और उड़ान भरने में अभी पांच मिनट बाकी थे. एटीसी और फ्लाइट अटेंडेंट गवर्नर को फ्लाइट में प्रवेश की अनुमति दे सकते थे. राज्यपाल गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी, जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाना था.

वहीं एयरएशिया ने एक बयान में कहा कि हमें इस घटना पर गहरा अफसोस है. मामले की जांच की जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी. एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम चिंताओं को दूर करने के लिए गवर्नर कार्यालय के संपर्क में है. एयरलाइंस ने कहा कि बिजनेस के सबसे ऊंचे मानकों और प्रोटोकॉल के पालन के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है. हम राज्यपाल कार्यालय के साथ अपने संबंधों को गहराई से महत्व देते हैं. जबकि केआईए का संचालन करने वाले बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के एक अधिकारी ने कहा कि हम आमतौर पर हवाई अड्डे से संबंधित मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उदयपुर में एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, उड़ान के दौरान यात्री के मोबाइल में हुआ ब्लास्ट

नेपाली नागरिक का एयर इंडिया की फ्लाइट में हंगामा, क्रू मेंबर्स से मारपीट, टॉयलेट का दरवाजा भी तोड़ा

एयरलाइन की फ्लाइट में हाईजैक की बात करने पर एक यात्री गिरफ्तार

Jabalpur: पुलिस ने पकड़ा बड़ा सेक्स रैकेट, फ्लाइट से आती-जाती थीं युवतियां, तीन मंजिला मकान में पाल रखे हैं विदेशी डॉग

AIR INDIA की गोवा-दिल्ली फ्लाइट में हंगामा, पैसेंजर ने क्रू मेंबर से की मारपीट, गालियां दीं, गिरफ्तार

GO First का ऑफर: पायलटों को नौकरी छोडऩे से रोकने के लिए 1 लाख एक्स्ट्रा सैलरी देगी, फ्लाइट 4 जून तक सस्पेंड

USA से मुंबई आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में हंगामा, व्यक्ति ने पत्नी का गला दबाया, फिर यह हुआ