तमिलनाडु पुलिस ने लेखक बद्री शेषाद्रि को किया गिरफ्तार, मणिपुर हिंसा, सीजेआई चंद्रचूड़ पर की थी टिप्पणी

तमिलनाडु पुलिस ने लेखक बद्री शेषाद्रि को किया गिरफ्तार, मणिपुर हिंसा, सीजेआई चंद्रचूड़ पर की थी टिप्पणी

प्रेषित समय :15:31:47 PM / Sat, Jul 29th, 2023

चेन्नई. तमिलनाडु पुलिस ने शनिवार को राजनीतिक विश्लेषक और लेखक बद्री शेषाद्रि को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. शेषाद्रि ने यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान मणिपुर हिंसा और भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ पर टिप्पणी की थी.

पुलिस के मुताबिक, शेषाद्रि को धारा 153, 153ए और 505(1)(बी) के तहत गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू में शेषाद्रि ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर आप (सरकार) कुछ नहीं कर सकते, तो हम (कोर्ट) करेंगे. आइए सीजेआई चंद्रचूड़ को बंदूक दें और उन्हें वहां भेजें. देखते हैं कि क्या वे शांति बहाल कर सकते हैं?

शेषाद्रि ने कहा था- हम हिंसा होने से नहीं रोक सकते

आगे शेषाद्रि ने कहा कि ये एक पहाड़ी और जटिल क्षेत्र है और वहां हत्याएं होंगी. हम हिंसा होने से नहीं रोक सकते. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में कहा गया है कि शेषाद्रि के खिलाफ शिकायत वकील कवियारासु की ओर से दर्ज कराई गई थी. शेषाद्रि के खिलाफ शिकायत में वकील ने कहा कि उन्होंने 22 जुलाई को यूट्यूब चैनल पर दिए गए इंटरव्यू की एक क्लिप देखी, जिसमें शेषाद्रि ने सुप्रीम कोर्ट और सीजेआई चंद्रचूड़ की आलोचना की थी.

अन्नामलाई ने शेषाद्रि की गिरफ्तारी की निंदा की

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने शेषाद्रि की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि द्रमुक सरकार केवल गिरफ्तारी पर भरोसा कर रही है. अन्नामलाई ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु भाजपा राज्य की पुलिस की ओर से प्रसिद्ध प्रकाशक और मंच वक्ता बद्री शेषाद्रि की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती है. भ्रष्ट द्रमुक सरकार आम लोगों के विचारों को संबोधित करने की शक्ति के बिना केवल गिरफ्तारी पर भरोसा कर रही है. क्या तमिलनाडु पुलिस का काम केवल भ्रष्ट द्रमुक सरकार के बदले के कदमों को लागू करना है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में भारी बारिश के एलर्ट के बाद कई जिलों में स्कूल बंद, अन्य राज्यों के लिए IMD ने जारी की यह चेतावनी

तमिलनाडु में दो बसों की सीधी टक्कर, 4 की मौत, 70 लोग घायल, कई गंभीर

तमिलनाडु : BJP के राज्य सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्नामलाई बोले- यह लोकतंत्र के खिलाफ

ईडी की हिरासत में आते ही तमिलनाडु के मंत्री की हालत बिगड़ी, फूट-फूटकर रोने लगे

तमिलनाडु में BJP-AIADMK की ठनी, कहा- राज्य बीजेपी चीफ के बयान पर लगाम लगाएं, न हीं तो गठबंधन पर होगा असर