तमिलनाडु : BJP के राज्य सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्नामलाई बोले- यह लोकतंत्र के खिलाफ

तमिलनाडु : BJP के राज्य सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्नामलाई बोले- यह लोकतंत्र के खिलाफ

प्रेषित समय :14:40:55 PM / Sat, Jun 17th, 2023

चेन्नई. मदुरै पुलिस ने शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात तमिलनाडु बीजेपी के राज्य सचिव एसजी सूर्या को चेन्नई में गिरफ्तार किया. एसजी सूर्या की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा कि यह कार्रवाई लोकतंत्र के खिलाफ है. एसजी सूर्या सामाजिक मुद्दों पर आवाज उठा रहे थे. वह द्रमुक और उसके सहयोगियों की आलोचना कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

एसजी सूर्या को चेन्नई में मदुरै जिला साइबर अपराध पुलिस ने मदुरै के सांसद सु वेंकटेशन पर उनके हालिया ट्वीट के सिलसिले में गिरफ्तार किया. एसजी सूर्या के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 (ए), 505 (1) (बी), 505 (1) (सी) और 66 (डी) आईटी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था.

एक सफाईकर्मी की मौत के बाद सूर्या ने वेंकटेशन को लिखा था पत्र

सूर्या ने एक सफाईकर्मी की मौत के बाद वेंकटेशन को पत्र लिखा था. सूर्या ने कम्युनिस्ट पार्टी के पार्षद विश्वनाथन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सफाईकर्मी को मल से भरे एक नाले को साफ करने के लिए मजबूर किया. इसके चलते सफाईकर्मी की मौत हो गई. सांसद को लिखे पत्र में सूर्या ने इस घटना की कड़ी आलोचना की. उन्होंने वेंकटेशन पर ट्वीट भी किया था. दावा किया जा रहा है कि इन वजहों से सूर्या को गिरफ्तार किया गया.

के अन्नामलाई ने की सूर्या की गिरफ्तारी की निंदा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने ट्वीट कर सूर्या की गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने ट्वीट किया, तमिलनाडु भाजपा के राज्य सचिव एसजी सूर्या की रातों रात गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है. उन्हें सामाजिक मुद्दों पर डीएमके और उसकी गठबंधन पार्टी की दोहरी भूमिका की आलोचना करने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

अन्नामलाई ने ट्वीट किया, डीएमके आलोचना करने वालों को गिरफ्तार करती है. उनकी आवाज बंद कराने की कोशिश करती है. सरकार की काम की आलोचना करने वाले को गिरफ्तार करना गैर लोकतांत्रिक है. सरकार विरोधी आवाजों को कुचलने की कोशिश कर रही है और खुद को अभिव्यक्ति की आजादी के रखवाले के रूप में पेश करती है. ऐसा ज्यादा समय तक नहीं चलेगा. बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस तरह के दमन से रोका नहीं जा सकता.

ईडी ने मंत्री वी सेंथिल बालाजी को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि एसजी सूर्या की गिरफ्तारी को बदले की कार्रवाई के रूप में भी देखा जा रहा है. पिछले दिनों जॉब रैकेट स्कैंडल में ईडी ने राज्य सरकार में मंत्री वी सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था. सेंथिल 2011-16 के बीच एआईएडीएमके सरकार में परिवहन मंत्री थे. यह मामला उसी वक्त का है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में BJP-AIADMK की ठनी, कहा- राज्य बीजेपी चीफ के बयान पर लगाम लगाएं, न हीं तो गठबंधन पर होगा असर

BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी ने की भेंट, 2024 आम चुनाव सहित अनेक मुद्दों पर हुआ मंथन

कर्नाटक में BJP ने हार मानी, राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं

Gujarat: PM मोदी ने 4400 करोड़ रुपए की दी सौगात, कहा- BJP ने देश भर में करोड़ों बहनों को लखपति दीदी बनाया

DMK फाइल्स पर तमिलनाडु सरकार ने उठाया कदम, BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का केस

BJP ने सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान पर EC से की कम्पलेंट, कांग्रेस की मान्यता रद्द करने की मांग

MP News : मैहर BJP विधायक नारायण त्रिपाठी बोले- विंध्य प्रदेश बनाऊंगा, बस 30 सीट जिता दें