CM हेमंत सोरेन का ऐलान: झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू होगा

CM हेमंत सोरेन का ऐलान: झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू होगा

प्रेषित समय :17:30:07 PM / Tue, Aug 1st, 2023

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू होगा. पत्रकार सुरक्षा से संबंधित पत्रकारों की सभी मांगें शीघ्र पूरा किया जायेगा. मुख्यमंत्री की ओर से यह आश्वासन आज झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर के तहत आयोजित धरना के दौरान दिया गया. विधानसभा के समक्ष आज से शुरू किये गये दो दिवसीय धरना मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया.

इससे पहले झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर धरना शुरू किया. धरना में रांची, हजारीबाग, पलामू और लातेहार सहित अन्य जिलों से बड़ी संख्या में एसोसिएशन से जुड़े पत्रकार शामिल हुए. एसोसिएशन की ओर से मुख्य मांग है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर झारखंड में भी पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाये. मौके पर लातेहार के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि हमें संकल्प लेना होगा कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ में यह कानून लागू हुआ है. उसी तरह हम झारखंड में भी कानून लागू करायेंगे.

धरना की सूचना विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली. मुख्यमंत्री ने धरना को गंभीरता से लेते हुए तुरंत राज्य के मंत्री मिथिलेश ठाकुर के साथ सत्ता पक्ष के विधायक डॉ इरफान अंसारी और अंबा प्रसाद धरना स्थल भेजे. सत्ता पक्ष के लोगों ने धरना स्थल पर पहुंच कर मुख्यमंत्री का संदेश पत्रकारों को दिया. बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू किया जायेगा. इसके साथ ही पत्रकारों की अन्य मांगों को राज्य सरकार की ओर से शीघ्र पूरा किया जायेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: कानून व्यवस्था पर सीएम हेमंत सोरेन नाराज, अफसरों से कहा- किसी के दबाव में ना आये पुलिस, नहीं तो कार्रवाई होगी

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन ने बांटा नियुक्ति पत्र, कहा- देश में जब सब कुछ बिक रहा है तब हम सरकारी नौकरी दे रहे

रांची में खुला टाटा कैंसर अस्पताल, सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्धाटन, कहा- वर्ल्ड क्लास मशीनों के साथ जनता को समर्पित

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष एकजुट हो

झारखंड में एयर एम्बुलेंस की हुई शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो पैसे नहीं दे सकते हैं उसके लिए भी होगी सुविधा