Jharkhand: कानून व्यवस्था पर सीएम हेमंत सोरेन नाराज, अफसरों से कहा- किसी के दबाव में ना आये पुलिस, नहीं तो कार्रवाई होगी

Jharkhand: कानून व्यवस्था पर सीएम हेमंत सोरेन नाराज, अफसरों से कहा- किसी के दबाव में ना आये पुलिस, नहीं तो कार्रवाई होगी

प्रेषित समय :21:13:11 PM / Fri, Jul 21st, 2023

रांची. झारखंड में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों को तलब किया. मुख्यमंत्री ने वर्तमान समय में राज्य के भीतर हो रही छोटी-बड़ी आपराधिक घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है.

मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि 15 दिन के अंदर राज्य में विधि-व्यवस्था सुधारे. पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस अपनी कार्यशैली में सुधार करते हुए आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाएं, अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो संबंधित पुलिस अधिकारी बख्शा नहीं जायेगा. पिछले कुछ दिनों में अपराधियों ने विधि व्यवस्था संधारण को चकमा देते हुए कई जघन्य अपराध को अंजाम देने में सफल रहे. किसी भी हाल में ऐसे अपराध स्वीकार्य नही है. वर्तमान समय में हो रही आपराधिक घटनाएं राज्य के लिए चिंता का विषय है. आपराधिक घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इस निमित्त पुलिस बिना किसी दबाव के अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें.

अपराधियों पर क्यों शिकंजा नहीं कस पा रही है पुलिस

हेमंत सोरेन ने कहा, पिछले कुछ दिनों में राज्य के अंदर अपराध के चेहरे हर दिन बदल रहे हैं. नए-नए अपराध को अंजाम दिया जा रहा है. कई अपराध सुनियोजित तरीके से किए जा रहे हैं. कुछ लोग राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. पुलिस विभाग राज्य में सुनियोजित आपराधिक गतिविधियों एवं नए-नए अपराधों पर शिकंजा क्यों नहीं कस पा रही है, इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को सूचना तंत्र को मजबूत करने का कड़ा निर्देश दिया. अपराध नियंत्रण में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए, कोताही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

दबाव में न आये पुलिस विभाग

मुख्यमंत्री ने कहा, पुलिस विभाग इन चुनौतियों से निपटने में किसी तरह की लापरवाही न बरतें, अपराधी कितना भी बड़ा क्यों न हो, अपराधियों पर किसी भी बड़े समूह का आश्रय क्यों न प्राप्त हुआ हो, पुलिस बिना किसी दबाव के कार्रवाई करना सुनिश्चित करे. किसी भी हाल में राज्य में अपराध का ग्राफ ऊपर नहीं जाना चाहिए. अपराधियों का मनोबल तोडऩे का काम पुलिस विभाग अवश्य करे.

बैठक में ये अधिकारी रहे शामिल

इस बैठक में डीजीपी विजय कुमार सिंह, एडीजी ऑपरेशन संजय आनंद राव लाटकर, आईजी ऑपरेशन अमोल वेणुकांत होमकर, एसपी एटीएस सुरेंद्र झा सहित अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. हेमंत सोरेन ने डीजीपी अजय कुमार सिंह को साफ लहजे में कहा कि आपको अपराध पर नियंत्रण के लिए मेरे द्वारा खुली छूट दी हुई है. अपराध नियंत्रण पर सफलता क्यों नहीं मिल रही?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: पोलैंड से आई पोलाक, हजारीबाग के शादाब से करेगी शादी

BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

झारखंड: रांची में हुई अनोखी शादी, दूल्हा जेसीबी पर सवार होकर पहुंचा शादी करने

झारखंड : धनबाद में कोयले की अवैध खदान में धंसी, दर्जनों मजदूर दबे, तीन की मौत, रेस्क्यु जारी

लोकसभा चुनाव झारखंड में चुनाव आयोग ने तैयारियां की शुरू, 21 जुलाई से 21 अगस्त तक मतदाताओं को जोडऩे का चलेगा अभियान

झारखंड हाई कोर्ट ने निकाली पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां

झारखंड : रांची में कांग्रेस विधायक और सहयोगियों से जुड़े 16 ठिकानों पर ईडी के छापे

झारखंड में बिजली गिरने की घटना में 12 की मौत, कई घायल, जानिए आगे कैसा रहेगा राज्य का मौसम

झारखंड के सीएम हेमन्त सोरेन ने कहा, राज्य में वरीय न्यायिक सेवा नियुक्तियों में आरक्षण हो