ओपीएस बहाली: WCREU का युवा जागृति सप्ताह में कर्मचारियों का संकल्प- जो ओपीएस की बात करेगा वो ही देश पर राज करेगा

ओपीएस बहाली: WCREU का युवा जागृति सप्ताह में कर्मचारियों का संकल्प- जो ओपीएस की बात करेगा वो ही देश पर राज करेगा

प्रेषित समय :18:30:17 PM / Fri, Aug 4th, 2023

कोटा. पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाली के संयुक्त मंच और आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के आह्वान पर 10 अगस्त को दिल्ली में होने वाली महारैली में यूनियन के बैनर तले पश्चिम मध्य रेलवे के कर्मचारियों की रिकॉर्ड तोड़ भागीदारी सुनिश्चित एवं इस महा आंदोलन से एक एक कार्यस्थल के कर्मचारी को जोडऩे के उद्देश्य से वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल के प्रत्येक कार्यस्थल और दोनों कारखानों में 01 से 07 अगस्त तक युवा जागृति सप्ताह मनाया जा रहा है.

जिसमें यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व एवं प्रेरणा से सभी यूनियन कार्यकर्ता जोन के प्रत्येक कार्यस्थल पर जाकर इस महा रैली में भागीदारी हेतु रेल कर्मचारी साथियों को जागरूक कर रहे हैं. इस जागरूकता अभियान में रेल कर्मचारियों द्वारा एकमत से संकल्प लिया जा रहा है कि जो भी ओपीएस बहाली की बात करेगा, वही देश पर राज करेगा.

यूनियन महामंत्री काम. मुकेश गालव ने भवानी मंडी स्टेशन पर किया जागरूक

यूनियन के कोटा मंडल सहा सचिव नरेश मालव ने बताया कि अभियान के चौथे दिन शुक्रवार को भी अभियान के प्रति रेल कर्मचारी साथियों में गजब का जोश देखने को मिला. आज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में भवानीमंडी स्टेशन पर रेल कर्मचारियों को अभियान में शामिल करते हुए युवा जागृति सप्ताह के तहत ट्रेड यूनियन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे युवा कर्मचारियों को इस अभियान की जानकारी देते हुये उन्हें पीले चावल वितरित कर 10 अगस्त को दिल्ली में होने वाली महारैली हेतु आमंत्रित किया गया. भवानीमंडी में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने कहा कि युवा रेल कर्मचारियों के समक्ष पुरानी पेंशन पाने यह अन्तिम अवसर है जिसमें युवाओं को केन्द्र सरकार के समक्ष अपनी ताकत दिखानी होगी और सरकार को ओपीएस लागू करने के लिये मजबूर होना होगा जिसके लिये 10 अगस्त को भारी संख्या में दिल्ली चलना है और रामलीला मैदान पर होने वाली महारैली का हिस्सा बन शक्ति प्रदर्शन करना है. प्रशिक्षण शिविर को सहायक मंडल सचिव नरेश मालव, बी.एन. शर्मा, रमेश नायक, दीपक चौहान, ईश्वर शर्मा, आसिफ, दिलीप, अजय, गोपाल आदि ने भी संबोधित किया. शिविर में भवानीमंडी स्टेशन के सभी विभागों के 200 से अधिक युवा रेल कर्मचारियों ने भाग लिया.

इसी प्रकार बूंदी में शाखा सचिव प्रेम सिंह, महिदपुर में शाखा अध्यक्ष मनीष सिन्हा एवं संकटमोचन, विक्रमगढ़ आलोट में शाखा सचिव रमेश नायक, एसएसई/पीवे/नार्थ कोटा की यूनिट नं. 37 एवं आईओडब्ल्यू-.. ऑफिस में मंडल उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, बयाना में हेमेन्द्र शर्मा एवं नवल, गंगापुर लॉबी में शाखा सचिव राजेश चाहर, कोटा लॉबी में कोषाध्यक्ष चेतराम मीणा, कोटा वर्कशॉप में मनोज श्रीवास्तव, गौरव कश्यप, प्रशांत गौतम, पंकज टटवाल, सुधीर शर्मा, ओ.पी. राजपूत, भरतपुर में ओ.पी.कटारा एवं दिनेश, तुगलकाबाद में विकास शर्मा, गंगापुरसिटी इंजीनियरिंग नॉर्थ में इमरान खान, तालेडा में दामोदर, के नेतृत्व में जागरूकता सप्ताह के तहत रेल कर्मचारियों से सम्पर्क कर अभियान में भागीदारी का संकल्प दिलवाया.

अभियान लगातार 07 अगस्त तक जारी रहेगा तथा वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के हजारों की संख्या में युवा और महिला कार्यकर्ता कॉम मुकेश गालव के नेतृत्व में इस महा आंदोलन का हिस्सा बन मजदूर एकता का परिचय देंगे और दिल्ली के रामलीला मैदान से हुंकार भरेंगे कि जो पुरानी पेंशन की बात करेगा, वही अब देश पर राज करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Rajasthan सीसीआई का प्रदेश महासम्मेलन कोटा में संपन्न, कई प्रस्ताव पारित!

सीसीआई व उपभोक्ता महासंध का प्रदेश महासम्मेलन 23 व 30 जुलाई को कोटा व बीकानेर में

कोटा : दिव्य भारती प्रहरी संस्थान का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, अति निर्धन बालिकाओं को शिक्षण सहायता का कार्यक्रम सम्पन्न

कोटा कोचिंग हब से बदल रहा सुसाइड सेंटर, एक और छात्र ने की आत्महत्या, 2023 में अब तक 16 स्टूडेंट्स ने मौत को गले लगाया

WCREU: ऑपरेटिंग, कमर्शियल एवं टिकट चेकिंग स्टाफ की जोनल कांफ्रेंस कोटा में आयोजित, कर्मचारियों ने खुले मंच से रखी अपनी मांगें