दिल्ली में पुलिसकर्मी साथियों के साथ आयकर अधिकारी बन व्यवसायी के घर पर पर मारा फर्जी छापा, 5 अरेस्ट

दिल्ली में पुलिसकर्मी साथियों के साथ आयकर अधिकारी बन व्यवसायी के घर पर पर मारा फर्जी छापा, 5 अरेस्ट

प्रेषित समय :15:00:22 PM / Mon, Aug 7th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में एक व्यवसायी के घर पर फर्जी छापेमारी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल और आयकर (आईटी) विभाग के एक कर्मचारी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में पुलिस की अपराध शाखा इकाई में तैनात हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह, सतर्कता आयकर विभाग में तैनात दीपक कश्यप, हिमांशु, रविंदर और शंभू शर्मा शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक महिला समेत दो लोग फरार चल रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आईटी कर्मचारी को जानकारी थी कि दिल्ली के जनकपुरी में एक कारोबारी के घर पर करीब 400 से 500 करोड़ रुपये हैं.छापे से ठीक पहले, छह आरोपियों में से एक ने छापेमारी को वास्तविक दिखाने के लिए अपनी योजना में एक महिला को शामिल करने के लिए सुझाव दिया. इनका मानना था कि एक महिला को अपने साथ रखने से किसी को संदेह नहीं होगा, क्योंकि घर में महिलाएं हैं और फिर कोई भी पुलिस को सूचित नहीं करेगा.

ऐसे हुई फर्जी छापेमारी

यह फर्जी छापेमारी मंगलवार सुबह करीब 8.30 बजे हुई. व्यवसायी कुलजीत सिंह अपनी पत्नी, बेटों और उनके परिवार के साथ रहते हैं. पुलिस ने कहा कि आरोपी कुलजीत सिंह के काम पर जाने के बाद उनके घर में घुस गये. वैसे उनकी योजना थी कि जब परिवार का मुखिया अंदर हो, तभी छापेमारी की जाए. इनका इरादा था कि छापेमारी के बाद मामले को निपटाने के लिए उनसे 15 करोड़ रुपये मांगे जाएं, लेकिन कुलदीप सिंह पहले ही घर से निकल चुके थे. ऐसे में उन्हें घर की नकली तलाशी लेनी पड़ी. जब घर में कोई कैश नहीं मिला, तो वे अपनी कार में निकल गये.

पुलिस को मिली जानकारी

उनके जाने के बाद परिवार के एक सदस्य ने श्री सिंह को घटना के बारे में सूचित किया और बाद में पुलिस से संपर्क किया. जनकपुरी थाना पुलिस को संबंधित विभाग से पता चला कि छापा फर्जी था. इसके बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जांच में पता चला कि आरोपी जिस कार में आए थे, वह हेड कांस्टेबल की थी. इसके बाद कड़ी जुड़ती गई और तमाम आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये. फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OPS बहाली को लेकर युवा जागृति अभियान जारी, 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में दिखेगा WCREU यूथ का जलवा

इंदौर से दिल्ली होते पंजाब जाने वाले यात्रियों को फायदा, इस ट्रेन के फेरे बढ़े, यह है नया शेड्यूल

#GodiMedia संसद के सबसे करीब कौनसी जगह है.... दिल्ली, आगरा या सूरत?

दिल्ली दंगे के दोषी जगदीश टाइटलर को मिली बेल के खिलाफ सिखों ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

दिल्ली हाईकोर्ट का इंडिया नाम पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र और निर्वाचन आयोग को नोटिस

लोकसभा में पास हुआ दिल्ली सेवा विधेयक, विपक्ष ने किया वॉकआउट, आप सांसद सस्पेंड