Jabalpur: OPS बहाली के लिए WCREU का रेलकर्मचारियों के बीच जागरुकता अभियान, 10 अगस्त को दिल्ली चलो का आव्हान

Jabalpur: OPS बहाली के लिए WCREU का रेलकर्मचारियों के बीच जागरुकता अभियान, 10 अगस्त को दिल्ली चलो का आव्हान

प्रेषित समय :19:17:22 PM / Mon, Aug 7th, 2023

जबलपुर. ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) बहाली के लिए अब रेल कर्मचारियों ने आर-पार के जंग का ऐलान कर दिया है. इसके लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने एआईआरएफ के आव्हान पर आगामी 10 अगस्त को दिल्ली में संसद घेराव आंदोलन को अभूतपूर्व सफल बनाने के लिए जबलपुर रेल मंडल में कर्मचारियों के बीच पहुंचकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है, वहीं हर कार्यस्थल पर एनपीएस हटाने और ओपीएस बहाल करने के लिए जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

इसी क्रम में आज सोमवार 7 अगस्त को वेस्ट सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज यूनियन के द्वारा,  10 अगस्त को दिल्ली में संसद घेराव के लिए जागरूकता अभियान के तहत मंडल सचिव रोमेश मिश्रा, मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला एवं एमएस ब्रांच के सचिव नीरज श्रीवास्तव, अध्यक्ष ए के राव के नेतृत्व में, साथी अजय गोस्वामी, अमरजीत यादव, दीपक विश्वकर्मा के द्वारा समस्त कर्मचारियों कि गाडिय़ों में एनपीएस गो बैक एवं संसद घेराव के पम्पलेट लगवाए गए. साथ ही मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में एक-एक कर्मचारी से भेंट कर उन्हें आंदोलन के प्रति जागरूक किया और कहा कि अभी भी वक्त है अपनी एकता दिखाकर ओपीएस लागू करवाने का. नहीं तो आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी.

जबलपुर रेल मंडल से हजारों रेल कर्मचारी 9 को दिल्ली होंगे रवाना

इस संबंध में यूनियन के मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा ने कहा कि पुरानी गारंटीड पेंशन हर हाल में लेने का कर्मचारियों ने संकल्प लिया है. इसके लिए आगामी 9 अगस्त को पूरे जबलपुर रेल मंडल से हजारों रेल कर्मचारी दिल्ली रवाना होंगे, जहां 10 अगस्त को संसद घेराव आंदोलन में भाग लेंगे. इस महा आंदोलन में युवा कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य कर्मचारी भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने व ओपीएस से वंचित कर्मचारियों को अपना समर्थन प्रदान करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

जो दल ओपीएस की बात करेगा, वही देश पर राज करेगा

वहीं यूनियन के जबलपुर मंडल अध्यक्ष काम. बीएन शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार ने एनपीएस लागू करके बुढ़ापे में सम्मानजनक ढंग से जीवन यापन करने का साधन ही कर्मचारियों से छीन लिया है. यही कारण है कि एनपीएस हटाओ, ओपीएस बहाल करने का आंदोलन लगातार तेज होता जा रहा है. श्री शुक्ला ने कहा कि हमारी मांग है कि जो राजनीतिक दल पुरानी पेंशन लाएगा, वहीं वोट पायेगा. जो भी पार्टी अपने घोषणा-पत्र में यह मुद्दा लाएगी, उसी पार्टी को हम लोग समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि विभिन्न महासंघों/संघों के साथ रामलीला मैदान में आगामी 10 अगस्त को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें देशभर से रेल कर्मचारियों के साथ-साथ पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल से भी हजारों कर्मचारी दिल्ली जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तृतीय सविता कथा सम्मान दिल्ली की विजयश्री तनवीर को देने का निर्णय, समारोह जबलपुर में होगा आयोजित

जबलपुर में गांजा की तस्करी कर रही 3 महिलाएं अपने 5 साथियों के साथ गिरफ्तार..!

इंदौर : वंदेभारत को रीवा या रायपुर चलाने का प्रस्ताव, रेलमंत्री एक सप्ताह में लें सकते हैं निर्णय, जबलपुर ट्रेन का यह है प्रस्ताव

भारी वाहन की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े, 4 पुलिस कर्मी गंभीर, जबलपुर रेफर..!

Rail News: जबलपुर-उधमपुर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि बढ़ी

जबलपुर के शातिर बदमाश नरसिंहपुर में पकड़े गए, तीन चोरियों का खुलासा, लाखों रुपए के जेवर बरामद..!