एमपी में अब 15 अगस्त के बाद नया सिस्टम होगा एक्टिव, जबलपुर में मौसम साफ, हल्की बारिश हो सकती है..!

एमपी में अब 15 अगस्त के बाद नया सिस्टम होगा एक्टिव, जबलपुर में मौसम साफ, हल्की बारिश हो सकती है..!

प्रेषित समय :16:27:03 PM / Mon, Aug 7th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी में नया सिस्टम एक्टिव न होने के चलते अब एक वीक तक तेज बारिश होने के आसार नहीं है. वहीं दिन का तापमान भी बढ़ेगा, इसके साथ ही 15 अगस्त के बाद सिस्टम फिर एक्टिव होगा और प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश होगी. यदि जबलपुर की बात की जाए तो यहां पर मौसम साफ हो चुका है लेकिन हल्की बारिश के आसार है.

मौसम विभाग की माने तो एमपी के पूर्वी हिस्से में कम दबाव व ट्रफ लाइन एक्टिव रही. वहीं चक्रवाती घेरा होने के कारण बारिश में कमी आई है. यही कारण है कि प्रदेश में अब नया सिस्टम 15 अगस्त के बाद एक्टिव होगा और कुछ जिलों में फिर तेज बारिश होने की संभावना है. हालांकि पिछले एक सप्ताह में हुई तेज बारिश के चलते नदी, नालों से लेकर बांध फुल हो चुके है.

जबलपुर में बरगी बांध के 19 गेट खोले गए, लेकिन बारिश थमने के साथ ही 9 गेट बंद कर दिए गए. यहां पर भी मौसम साफ हो गया है, चार-पांच दिन बाद लोगों ने सूर्यदेव के दर्शन किए. मौसम विभाग की माने तो जबलपुर में हल्की बारिश अभी भी होने के आसार है. जबलपुर में अभी तक करीब 35 इंच के करीब बारिश हो चुकी है. पिछले दो दिन में करीब डेढ़ इंच बारिश हुई है.

यदि एमपी की बात की अभी तक औसत बारिश हो चुकी है, पश्चिमी हिस्से में 9 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है. इसके बाद नरसिंहपुर में बारिश का आंकड़ा 35 इंच को पार कर चुका है, सिवनी, मंडला में भी 32 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है. अनूपपुर, इंदौर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, शहडोल, नर्मदापुरम, रायसेन में 29 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है. इसके अलावा कटनी, पन्ना, उमरिया, बैतूल, भिंड, देवास, हरदा, रतलाम, बालाघाट, विदिशा व सीहोर में 24 इंच से ज्यादा वर्षा हो चुकी है. एमपी में अब हल्की बारिश का दौर शुुरु हो सकता है, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग में मौसम खुला रहेगा. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में गांजा की तस्करी कर रही 3 महिलाएं अपने 5 साथियों के साथ गिरफ्तार..!

इंदौर : वंदेभारत को रीवा या रायपुर चलाने का प्रस्ताव, रेलमंत्री एक सप्ताह में लें सकते हैं निर्णय, जबलपुर ट्रेन का यह है प्रस्ताव

भारी वाहन की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े, 4 पुलिस कर्मी गंभीर, जबलपुर रेफर..!

Rail News: जबलपुर-उधमपुर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि बढ़ी

जबलपुर के शातिर बदमाश नरसिंहपुर में पकड़े गए, तीन चोरियों का खुलासा, लाखों रुपए के जेवर बरामद..!