बांग्लादेश ने किया नए कप्तान का ऐलान, विश्वकप और एशिया कप के लिए इस दिग्गज को सौंपी कमान

बांग्लादेश ने किया नए कप्तान का ऐलान, विश्वकप और एशिया कप के लिए इस दिग्गज को सौंपी कमान

प्रेषित समय :16:51:57 PM / Fri, Aug 11th, 2023

ढाका. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन आगामी एशिया कप 2023 और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए उनकी वनडे टीम के कप्तान होंगे. एशिया कप से ठीक पहले टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. उन्होंने रिटायरमेंट तो वापस ले लिया लेकिन कप्तानी से इंकार कर दिया था.

तमीम के इंकार करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने नया कप्तान चुनने की जिम्मेदारी थी. उन्होंने इस पद के लिए अनुभवी खिलाड़ी और टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन का चयन किया है. बता दें कि शाकिब अल हसन ने आखिरी बार 2017 में वनडे टीम का नेतृत्व किया था.

शनिवार को होगा टीम का ऐलान

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने शाकिब अल हसन की नियुक्ति की पुष्टि की, साथ ही यह भी खुलासा किया कि चयनकर्ता शनिवार को एशिया कप और विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करेंगे. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने शाकिब को एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान नियुक्त किया है. विश्व कप और एशिया कप टीम की घोषणा कल की जाएगी. चयनकर्ता 17 सदस्यों की टीम चुनेंगे.

शाकिब अल हसन का कप्तानी रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने अतीत में 52 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है और कप्तान के रूप में उनके नाम 23 जीते हैं. इसके अलावा, उन्होंने 19 टेस्ट और 39 टी20 में भी टीम की कप्तानी की है. शाकिब अल हसन को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप वर्ष में बांग्लादेश की 50 ओवर की टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. टीम ने पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन किया था. ऐसे में नए कप्तान के साथ टीम को उम्मीद होगी कि परफॉर्मेंस में भी सुधार आएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेट : टीम इंडिया का दिसंबर तक का शेड्यूल जारी, बैक-टू-बैक 3 बड़े टूर्नामेंट के साथ होंगी ये बड़ी सीरीज

पाकिस्तान के दो क्रिकेटर मुंबई इंडियन से खेलेंगे, छोड़ा देश, एक वर्ल्ड कप तक में उतरा, अब टी20 पर नजर

विश्व कप के पहले बांग्लादेश क्रिकेट में मचा हड़कम्प, कप्तान तमीम इकबाल ने अचानक की संन्यास लेने की घोषणा, फिर फूट-फूटकर रोए

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए मैच शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब और कहां होंगे भारत के मैच

वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर, ऑलराउंडर यानिक कारिया और कोच घायल