NCP चीफ शरद पवार ने दोहराया, बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं, कहा- एमवीए में भ्रम नहीं

NCP चीफ शरद पवार ने दोहराया, बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं, कहा- एमवीए में भ्रम नहीं

प्रेषित समय :15:49:28 PM / Mon, Aug 14th, 2023

पुणे/मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को दोहराया कि उनकी पार्टी का भाजपा में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि यह एनसीपी की राष्ट्रीय नीति के अनुरूप नहीं है. 83 वर्षीय राकांपा प्रमुख ने स्पष्ट कर दिया कि उनके गुट से कोई भी भाजपा के साथ नहीं जाएगा, इससे इस संबंध में सभी अटकलें खारिज हो गईं.

पवार ने घोषणा की, हमारे कुछ सहयोगियों ने इस मुद्दे पर अलग रुख अपनाया है. हमारे शुभचिंतक ऐसे प्रयास कर रहे हैं. एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में, मैं कहता हूं कि एनसीपी भाजपा के साथ नहीं जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के रिश्तेदार को भाजपा में शामिल करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से नोटिस दिया गया था.

पवार ने कहा, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. पाटिल पर दबाव बनाने के लिए उनके रिश्तेदार को ईडी नोटिस भेजा गया है. राकांपा नेता के बयान तब आए, जब उन्होंने और पाटिल ने सप्ताहांत में राकांपा (एपी) नेता और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ अलग-अलग बैठकें कीं, इससे राजनीतिक अफवाहें उड़ गईं. शरद पवार ने कहा कि अजित उनके भतीजे हैं और वह उनसे परिवार के पितातुल्य के रूप में मिले और सोचा कि यह मीडिया में इस तरह की आधारहीन चर्चा का विषय क्यों बनना चाहिए.

बैठकों पर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साझेदार शिव सेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आईं, जिन्होंने अफसोस जताया कि इस तरह की बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां सहयोगियों और कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम पैदा करती हैं.

शरद पवार ने कहा कि एमवीए एकजुट है और सहयोगियों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच भ्रम का कोई कारण नहीं है, क्योंकि इसकी विचारधारा भाजपा के विरोध में है. 1 जुलाई को अजित पवार के पार्टी से अलग होने और 2 जुलाई को सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल होने के लगभग छह सप्ताह बाद राकांपा सुप्रीमो अपनी पहली यात्रा पर अपने गृह नगर बारामती पहुंचे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Maharashtra: अजित लगातार दूसरे दिन शरद पवार से मिलने पहुंचे, उनके गुट के विधायक भी साथ गए

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी संयुक्त बैठक आज से, शरद पवार आज नहीं कल होंगे शामिल

महाराष्ट्र : राज्य की राजनीति फिर गरमाई, शरद पवार ने मिलने पहुंचे दोनों पक्षों के नेता

महाराष्ट्र : एनसीपी में बगावत के बाद शरद पवार गरजे, कहा- मैं अभी थका नहीं, रिटायर नहीं हो रहा, राज्य के दौरे पर निकले

NCP में विद्रोह के बीच शरद पवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी