महाराष्ट्र : एनसीपी में बगावत के बाद शरद पवार गरजे, कहा- मैं अभी थका नहीं, रिटायर नहीं हो रहा, राज्य के दौरे पर निकले

महाराष्ट्र : एनसीपी में बगावत के बाद शरद पवार गरजे, कहा- मैं अभी थका नहीं, रिटायर नहीं हो रहा, राज्य के दौरे पर निकले

प्रेषित समय :14:48:21 PM / Sat, Jul 8th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे के बीच सियासी ड्रामा जारी है. शनिवार को शरद पवार राज्यव्यापी दौरे पर निकले हैं. वे नासिक के येवला में जनसभा करेंगे. नासिक रवाना से होने से पहले शरद पवार ने कहा कि वे न तो थके हुए हैं और न ही रिटायर होने जा रहे हैं. दरअसल, बागी गुट के नेता और उनके भतीजे अजित पवार ने कहा कि था कि साहेब की उम्र हो गई है. अब उन्हें रिटायरमेंट लेकर हमें आशीर्वाद देना चाहिए. तब शरद पवार ने ऐलान किया था कि वे फिर से पार्टी को राज्य में खड़ा करेंगे.

82 वर्षीय शरद पवार ने पार्टी को जमीनी स्तर से फिर से खड़ा करने का अपना मिशन शुरू कर दिया है. वह नासिक, पुणे, सोलापुर और विदर्भ क्षेत्र के कुछ हिस्सों और छगन भुजबल, धनंजय मुंडेम और अन्य बागी राकांपा विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

फडणवीस ने शिंदे से की मुलाकात

अजित पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद कथित तौर पर शिवसेना विधायकों के नाराज होने की खबरों के बीच उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार शाम लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. अजित पवार की यह टिप्पणी कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं ने भी राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी थी. अजीत पवार वर्तमान में शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री हैं.

फडणवीस ने कहा कि एक अन्य सहयोगी अजीत पवार के महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल होने के बाद जल्द ही कैबिनेट विस्तार होगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी पार्टी दूसरी पार्टियों में फूट नहीं डालती, लेकिन जो साथ आना चाहते हैं उन्हें कभी नहीं रोकती.

आदित्य ठाकरे का दावा- जल्द इस्तीफा देंगे शिंदे

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि मैंने सुना है कि एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और सरकार में कुछ बदलाव हो सकता है. हाल ही में, संजय राउत ने दावा किया था कि राकांपा नेता अजीत पवार के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद से श्री शिंदे के समूह के लगभग 20 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं. संजय राउत ने कहा, जब से अजित पवार और अन्य एनसीपी नेता सरकार में शामिल हुए हैं, शिंदे खेमे के 17-18 विधायकों ने हमसे संपर्क किया है.

हालांकि, एकनाथ शिंदे ने इस बात पर जोर दिया कि अजित पवार के सत्तारूढ़ गठबंधन में प्रवेश से उन्हें कोई खतरा नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमारी सरकार तीन दलों से बनी है, हमारे विधायकों की संख्या 200 से अधिक है. हमारी सरकार लगातार मजबूत हो रही है. हमें पीएम मोदी और अमित शाह का समर्थन प्राप्त है.

शरद पवार ने भतीजे के दावे पर जताई आपत्ति

शरद पवार ने चुनाव निकाय को पत्र लिखकर पार्टी चिन्ह के लिए अपने भतीजे के दावे पर आपत्ति जताई है. सूत्रों ने संकेत दिया कि वरिष्ठ पवार कानूनी सलाह लेंगे और आगे की रणनीति के बारे में पार्टी नेताओं से चर्चा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : अजित पवार की बैठक में शामिल हुए एनसीपी के 53 में से 35 विधायक, नंबर गेम में आगे निकले डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, ब्रेक फेल होने से कंटेनर ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 15 की मौत, 20 गंभीर

MP के CM शिवराज ने कहा, महाराष्ट्र में विपक्ष लगभग समाप्त हो गया, बाकी जगह देखते है क्या होगा

महाराष्ट्र : शरद पवार का सतारा में पावर शो, बोले- NCP तोडऩे वालों को जनता उनकी जगह दिखाएगी

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल हुए अजित पवार, डिप्टी सीएम पद की ली शपथ, एनसीपी में बड़ी टूट

महाराष्ट्र: समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर बस में लगी आग, 26 यात्रियों की जलकर मौत

महाराष्ट्र में सड़क हादसा: सोलापुर में एसयूवी और ट्रक में भीषण टक्कर, 6 श्रद्धालुओं की मौत, 11 घायल

भाजपा के लिए महाराष्ट्र जीतना कितना आसान

केसीआर 600 गाड़ियों का काफिला लेकर पहुंचे महाराष्ट्र, शरद पवार ने प्रदर्शन पर जताई चिंता