इंदौर की वायु गुणवत्ता सुधारने में योगदान के लिए क्लीन एयर कैटलिस्ट सम्मानित

इंदौर की वायु गुणवत्ता सुधारने में योगदान के लिए क्लीन एयर कैटलिस्ट सम्मानित

प्रेषित समय :21:46:18 PM / Fri, Aug 18th, 2023

इंदौर.77वें स्वतंत्रता दिवस के विशेष अवसर पर आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान इंदौर जिला प्रशासन ने क्लीन एयर कैटलिस्ट प्रोजेक्ट को नगरीय क्षेत्र में वायु गुणवत्ता सुधार हेतु सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया. मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर जिला कलेक्टर डॉ. इलियाराजा टी की मौजूदगी में क्लीन एयर कैटलिस्ट प्रोजेक्ट की ओर से सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर मेघा नामदेव को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया.

यह आयोजन सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय मैदान, महेश गार्ड लाइन्स, इंदौर में हुआ. उल्लेखनीय कार्यों और उपलब्धियों के लिए प्रतिष्ठित नागरिकों और संस्थानों को भी सम्मानित किया गया. इस भव्य आयोजन के दौरान इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर के संभागायुक्त माल सिंह भयडिया, नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह, इंदौर के सर्वोच्च पदस्थ पुलिस अधिकारी और राजनैतिक दलों तथा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

क्लीन एयर कैटलिस्ट, यूनाइटेड स्टेट्स एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) के सहयोग से चल रहा कार्यक्रम है, जो वर्ल्ड रिसोर्स इंस्टिट्यूट (डब्ल्यूआरआई) और एन्वायर्नमेंटल डिफेंस फंड (ईडीएफ) के नेतृत्व में विभिन्न संस्थाओं की वैश्विक साझेदारी है. 2020 में शुरू किया गया यह प्रोग्राम वायु प्रदूषण को रोकने, जलवायु परिवर्तन से निपटने और लोगों की सेहत में सुधार करने वाले स्थानीय स्तर के उपायों के लिए क्षमता निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. क्लीन एयर कैटलिस्ट के अन्य भागीदारों में कोलंबिया क्लाइमेट स्कूल, क्लीन एयर टूलबॉक्स फॉर सिटीज़, क्लाइमेट ऐंड क्लीन एयर कोअलीशन, इंटरन्यूज़, एमएपी-एक्यू, ओपन एक्यू और वाइटल स्ट्रेटजीज़ शामिल हैं.

फोटो कैप्शन - क्लीन एयर कैटलिस्ट के लीड मीडिया कंसल्टंट सुधीर गोरे और सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर मेघा नामदेव नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह के साथ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर : कालीचरण महाराज के बिगड़े बोल, कहा- लव जिहाद में फंसी युवतियों को पिलाएं सुअर के दांत का पानी

इंदौर : वंदेभारत को रीवा या रायपुर चलाने का प्रस्ताव, रेलमंत्री एक सप्ताह में लें सकते हैं निर्णय, जबलपुर ट्रेन का यह है प्रस्ताव

इंदौर से दिल्ली होते पंजाब जाने वाले यात्रियों को फायदा, इस ट्रेन के फेरे बढ़े, यह है नया शेड्यूल

इंदौर से जबलपुर आ रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, 35 घायल

इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, सीएम शिवराज ने किया स्वागत, बीजेपी संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे