MP की बीजेपी सरकार के विरुद्ध कांग्रेस ने जारी किया आरोप पत्र, कमलनाथ ने सीएम शिवराज को दी ठगराज की संज्ञा

MP की बीजेपी सरकार के विरुद्ध कांग्रेस ने जारी किया आरोप पत्र, कमलनाथ ने सीएम शिवराज को दी ठगराज की संज्ञा

प्रेषित समय :15:34:41 PM / Fri, Aug 18th, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के विरुद्ध कांग्रेस ने हमले और तेज कर दिए हैं. शुक्रवार 18 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार के विरुद्ध आरोप पत्र जारी किया. आरोपों की पहली किस्त में प्रमुख विषयों को शामिल किया गया है. जबकि, दूसरी किस्त में विभागवार आरोप पत्र जारी होगा.

राजधानी स्थित पीसीसी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की पहचान शिवराज सरकार ने प्रचार, अत्याचार और भ्रष्टाचार से बना दी है. यहां शिवराज नहीं ठगराज चल रहा है. हर चीज में कमीशन तय है. अब तो कैग की रिपोर्ट में भी यह बात सामने आ चुकी है कि आयुष्मान भारत योजना में किस तरह मध्य प्रदेश में घोटाला किया गया है. गोशाला तक को नहीं छोड़ा. कांग्रेस सरकार में वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बनाने संबंधी भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा कि इतने समय से उनकी सरकार हैं वल्लभ भवन और मुख्यमंत्री आवास में कैमरे लगे हुए हैं. कौन आता है, कौन जाता है यह सबको पता है. अभी तक कोई जांच और कार्रवाई क्यों नहीं की.

भ्रष्टाचार की एक पूरी व्यवस्था बना दी

कमल नाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार किस तरह हो रहा है, यह बात अब किसी को बताने की आवश्यकता नहीं है. प्रदेश की जनता न केवल इसे जानती है, बल्कि भुगत भी रही है. शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचार की एक पूरी व्यवस्था बना दी है. हर व्यक्ति किसी न किसी रूप से भ्रष्टाचार से पीडि़त है. ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां भ्रष्टाचार न हुआ हो. कमीशन के बिना कोई काम ही नहीं होता है.

आरोपों के प्रमाण हैं

इससे पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह ने कहा कि आरोप पत्र में जिन विषयों को शामिल किया गया है, उन सबके प्रमाण हैं. कैग की रिपोर्ट, विधानसभा में दिए सरकार के उत्तर सहित अन्य माध्यमों से जानकारी जुटाई गई है.

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस ने सरकार के विरुद्ध आरोप पत्र तैयार करने के लिए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह की अध्यक्षता में समिति बनाई थी. पूर्व विधायक पारस सकलेचा के साथ मिलकर उन्हें आरोप पत्र तैयार किया है. पार्टी ने तय किया है कि पहले प्रमुख मुद्दों को जनता के सामने रखा जाएगा और फिर दूसरी किस्त में विभागवार भ्रष्टाचार, कुशासन और कुप्रबंधन के मुद्दे उठाए जाएंगे. इसके लिए संभागीय मुख्यालय और फिर संबंधित मंत्री के क्षेत्र में पत्रकारवार्ता की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में आगामी सोमवार से प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलना शुरू होगा साप्ताहिक अवकाश, डीजीपी ने दिये निर्देश

विधानसभा चुनाव 2023 : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव समिति का ऐलान, इन नेताओं को मिला स्थान

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : मानसून ने मध्य प्रदेश में की एंट्री, 5 से 6 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्रविद्युत वितरण कंपनी में अधिकारियों की नई पदस्थापनाएं, एसई, ईई, एई स्तर के इंजीनियर्स हुए प्रभावित

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी