पंजाब : कैबिनेट मंत्री को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान सांप ने डसा, अब ऐसी है हालत

पंजाब : कैबिनेट मंत्री को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान सांप ने डसा, अब ऐसी है हालत

प्रेषित समय :15:13:40 PM / Sat, Aug 19th, 2023

रूपनगर. पंजाब के बाढग़्रस्त इलाके से खबर आई है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस को सांप ने डस लिया. घटना तीन पुरानी है. हालांकि फिलहाल बैंस की सेहत ठीक है. दरअसल, पंजाब में बाढ़ ने आम आदमी को बुरी तरह परेशान कर रखा है. इन हालात से जूझ रहे लोगों का दर्द समझने और इससे निपटने के लिए प्रदेश की भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने मंत्री-विधायकों को बाढग़्रस्त इलाकों में उतार रखा है. इसी दौरान बैंस के साथ यह घटना घटी.

बता दें कि शनिवार को पंजाब के शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट डाली है. इस पोस्ट में बैंस ने बताया है, ईश्वर की असीम कृपा से मेरे हलके श्री आनंदपुर साहिब में बाढ़ से बने हालात अब काफी अच्छे हैं. 15 अगस्त को जब मुझे विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जलभराव की जानकारी मिली तो मैंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए और दिन-रात लोगों की सेवा में लग गया.

इसके आगे बैंस ने लिखा, तीन दिन पहले राहत कार्य के दौरान गुरु साहिब जी की बख्शी सेवा करते समय मेरे पैर में एक जहरीले सांप ने काट लिया. इलाज के दौरान ही मैं अपने लोगों की सेवा में लौट आया. ईश्वर की कृपा, आशीर्वाद, प्रार्थना और आप सभी की दुआओं की बदौलत अब मैं पूरी तरह ठीक हूं. जहर से होने वाली सूजन कम हो रही है. सभी मेडिकल परीक्षण अब सामान्य आए हैं. सभी के प्यार, समर्थन और आशीर्वाद ने मुझे सदैव शक्ति और साहस दिया है.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश की वजह से हालात काफी बिगड़े हुए हैं. इसका असर पंजाब पर भी पड़ा है. भाखड़ा बांध और पौंग डैम से पानी छोड़े जाने के चलते प्रदेश के 7 जिलों रूपनगर, होशियारपुर, कपूरथला, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और गुरदासपुर में पड़ते 89 गांव बाढ़ की चपेट में आए हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : जज के गनमैन समेत पुलिस के 4 अफसर लाइन हाजिर, अवैध हिरासत में युवती के कपड़े उतारकर दी थी थर्ड डिग्री

इंदौर से दिल्ली होते पंजाब जाने वाले यात्रियों को फायदा, इस ट्रेन के फेरे बढ़े, यह है नया शेड्यूल

रेलवे की नौकरी में फर्जीवाड़ा, बिहार में जमीन दी, नौकरी पंजाब में कर रहे, 20 कर्मियों से पूछताछ कर रही सीबीआई

पंजाब : नहीं रहे पॉपुलर पंजाबी सिंगर सुरिंदर शिंदा, 64 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

'चूचा', 'हनी','भोली पंजाबन' करेंगे धमाल, फिल्म 'फुकरे 3' इस साल के अंत में होगी रिलीज

BJP संगठन में बड़ा बदलाव, बाबूलाल मरांडी को झारखंड तो सुनील जाखड़ पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त