महाराष्ट्र के इस स्कूल में अनिवार्य हुई यौन शिक्षा, ओएमजी 2 मूवी देखने के बाद लिया निर्णय

महाराष्ट्र के इस स्कूल में अनिवार्य हुई यौन शिक्षा, ओएमजी 2 मूवी देखने के बाद लिया निर्णय

प्रेषित समय :17:29:23 PM / Mon, Aug 21st, 2023

मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 सिनेमाघरों में धूम मचा रही है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. इस फिल्म की कमाई 114. 31 करोड़ रुपये हो गई है. इसी के साथ पंकज त्रिपाठी ने इस बात बात को साबित कर दिया है, अभिनय के मामले में उनका कोई तोड़ नहीं है. यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर इस फिल्म के सामने गदर 2 नहीं होती तो ओएमजी 2 बॉक्स ऑफिस पर अब तक 200 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी होती. सेक्स एजुकेशन के बोल्ड विषय पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. इस फिल्म का असर सिर्फ लोगों पर ही नहीं बल्कि समाज पर भी देखने को मिल रहा है.

स्कूल में रखी गई थी ओएमजी 2 की स्क्रीनिंग

बता दें कि ओएमजी 2 में सेक्स एजुकेशन जैसे गंभीर मुद्दे को उठाया गया है. साथ ही सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को रिलीज करने से पहले इसमें 27 कट्स लगाए थे और इसे ए सर्टिफिकेट दिया था. वहीं अब इस फिल्म को देखते हुए महाराष्ट्र ने उल्लास नगर में एक स्कूल ने यौन शिक्षा के सब्जेक्ट को जरूरी कर दिया है. बता दें कि यह पहला स्कूल है, जिसने यह पहल की है. कुछ दिनों पहले इस स्कूल में अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 की स्क्रीनिंग की गई थी. इस खास मौके पर ओहमायगॉड 2 के राइटर और डायरेक्टर अमित राय को भी बुलाया गया था.

स्कूल में अनिवार्य किया गया यौन शिक्षा का विषय

ओएमजी 2 की स्क्रीनिंग में उल्हासनगर के 15 स्कूलों को आमंत्रित किया गया था, जिसमें करीब 184 टीचर्स शामिल हुए थे. फिल्म देखने के बाद हर किसी ने अक्षय कुमार की एडल्ट एजुकेशन जैसे मुद्दे को इतनी सरलता से पर्दे पर दर्शाने के लिए उनकी तारीफ की. इतना ही नहीं, स्क्रीनिंग के बाद एजुकेशन सोसाइटी ने ये भी घोषणा की कि इस साल की एकेडमिक पढ़ाई में यौन शिक्षा के विषय को जोड़ा जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#महाराष्ट्र में उलझा सियासी समीकरण, कई मोर्चों पर असमंजस के हालात?

रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न अवॉर्ड, महाराष्ट्र सरकार ने बिजनेस टाइकून को किया सम्मानित

रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न अवॉर्ड, महाराष्ट्र सरकार ने बिजनेस टाइकून को किया सम्मानित

#महाराष्ट्र गोदावरी परुलेकर.... जिन्होंने पहला संगठित साक्षरता अभियान शुरू किया!

#MaharashtraPolitics शरद पवार पर निर्भर महाराष्ट्र की सियासी दशा और दिशा?