#महाराष्ट्र में उलझा सियासी समीकरण, कई मोर्चों पर असमंजस के हालात?

#महाराष्ट्र में उलझा सियासी समीकरण, कई मोर्चों पर असमंजस के हालात?

प्रेषित समय :21:12:33 PM / Sat, Aug 19th, 2023

अभिमनोज. महाराष्ट्र की राजनीति उलझती ही जा रही है, एक ओर बीजेपी के सामने सत्ता बचाए रखने की परेशानी है, तो दूसरी ओर लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीटें हासिल करने की चुनौती है!
महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना के कुछ विधायकों को यदि अयोग्य घोषित कर दिया जाता है, तो बचाव के लिए अजित पवार को साथ लिया गया है, लेकिन अजित पवार की नजर केवल सीएम की कुर्सी पर है, ऐसे में बीजेपी की सियासी उलझने और बढ़ गई हैं?
एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया तब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मजबूरन उपमुख्यमंत्री बनना पड़ा था, अब जब तक विधायकों को लेकर कोई फैसला नहीं आ जाता है, तब तक एकनाथ शिंदे सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे और शिंदे हटे तो अजित पवार मुख्यमंत्री बनने को तैयार बैठे हैं, मतलब.... सीएम पद के असली दावेदार देवेंद्र फडणवीस के लिए तो सत्ता सवालिया निशान बनी हुई है?
सत्ता के इस सवाल से बड़ा सवाल आनेवाले चुनाव हैं?
जनता किसका साथ देगी, कोई नहीं जानता, अभी तक एनडीए के पास अधिकतम सीटें हैं, लेकिन कितनी बचेंगी, कहना मुश्किल है!
खबरें हैं कि.... ऐसी सियासी उलझनों के बीच महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने सितंबर महीने में राज्य में मुख्यमंत्री बदले जाने का दावा किया है.
उनका कहना है कि- महाराष्ट्र में जो चल रहा है वो ठीक नहीं चल रहा है, ये सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चल पाएगी, क्योंकि सबको सत्ता की भूख है, जल्दी ही यहां सीएम की कुर्सी उनके हाथ से जाने वाली है.
यही नहीं, उन्होंने महाराष्ट्र में सीएम और डिप्टी सीएम के बीच संबंध सही नहीं होने का सियासी संकेत दिया है और कहा है कि- सीएम जब डिप्टी सीएम को साथ में खाना खाने के लिए बुलाते हैं, तो वो लोग उनके पास नहीं जाते हैं, जिससे साबित होता है कि महाराष्ट्र में सब कुछ सही नहीं चल रहा है.
सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि एक ओर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) हैं, जहां सियासी समीकरण बदलने पर शिंदे शिवसेना के लोग घर-वापसी कर सकते हैं, तो दूसरी ओर शरद पवार हैं, यदि अजित पवार के सपने साकार नहीं हुए, तो वे फिर से शरद पवार के पास जा सकते हैं?
देखना दिलचस्प होगा कि महाराष्ट्र की राजनीति का ऊँट किस करवट बैठता है?
#SharadPawar को साधना इतना आसान नहीं है? अजित पवार क्या करेंगे??
https://www.palpalindia.com/2023/08/16/politics-Leader-of-Opposition-Vijay-Waddetiwar-Big-Claim-Promise-make-maharashtra-CM-modi-NCP-Sharad-Pawar-Ajit-Pawar-Assembly-Elections-news-in-hindi.html
#MaharashtraPolitics ठहरो और देखो! शरद पवार के सियासी तौर-तरीकों से सभी बेचैन?
https://www.palpalindia.com/2023/08/14/maharashtra-NCP-chief-Sharad-Pawar-Ajit-Pawar-meeting-mysterious-question-Maharashtra-Chief-Minister-Shiv-Sena-news-in-hindi.html
भ्रष्टाचार तो आजकल बन गया शिष्टाचार, वाशिंग मशीन में डाल दो....
https://palpalindia.com/2023/08/03/delhi-Pradeep-Ke-Dohe-Corruption-become-Etiquette-Washing-Machine-Ram-Mandir-Modi-degree-fake-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न अवॉर्ड, महाराष्ट्र सरकार ने बिजनेस टाइकून को किया सम्मानित

#महाराष्ट्र गोदावरी परुलेकर.... जिन्होंने पहला संगठित साक्षरता अभियान शुरू किया!

#MaharashtraPolitics शरद पवार पर निर्भर महाराष्ट्र की सियासी दशा और दिशा?

महाराष्ट्र : ठाणे के सरकारी अस्पताल में हाहाकार, एक ही रात में 17 मरीजों की मौत

चुनाव पूर्व ओपिनियन पोल के भंवर जाल में फंसे महाराष्ट्र के राजनीतिक दल