एमपी: अब सीएम शिवराज ने कमलनाथ के गढ़ में किया नए जिले का ऐलान, हनुमान लोक की रखी आधारशिला..!

एमपी: अब सीएम शिवराज ने कमलनाथ के गढ़ में किया नए जिले का ऐलान, हनुमान लोक की रखी आधारशिला..!

प्रेषित समय :17:35:11 PM / Thu, Aug 24th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, छिंदवाड़ा. एमपी के छिंदवाड़ा में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 56 वें जिले की घोषणा की है. उन्होने कहा कि नंदनवाड़ी, पांढुर्णा व सौंसर को मिलाकर नया जिला बनाया जाएगा. ये तीनों क्षेत्र छिंदवाड़ा जिले की तहसील है. सीएम ने जाम सांवली मंदिर में श्री हनुमान लोक की आधार शिला रखी, 26 एकड़ मेें 314 करोड़ रुपए की लागत से हनुमान लोक का निर्माणा होगा.

इस मौके पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि यह मेरी का सबसे अद्भुत क्षण है कि भगवान श्रीराम व सीता माता के चरणों में प्रणाम कर हमने श्री हनुमान लोक का भूमिपूजन किया है. यह स्थल ही अद्भुत है. सीएम शिवराज सिंह ने इस मौके पर कमलनाथ पर भी जमकर कटाक्ष किया है. उन्होने कहा कि कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो बेगा, सहरिया बहनों का एक हजार रुपए बंद कर दिया, कन्यादान योजना में बेटियों की शादी तो कराई लेकिन कन्याओं के खातों में रुपया नहीं भेजा. घर-घर पानी पहुंचाने के लिए जल, जीवन मिशन 2019 में शुरु किया. कमलनाथ ने पानी के लिए रुपए नहीं दिए. कई योजनाओं को बंद कर दिया. सीएम ने कहा कि लाड़ली बहना के एक हजार रुपए  पर भैया रुकने वाला नहीं है. 27 अगस्त को दोपहर एक बजे भी हम मिलने वाले है.  अपने-अपने गांव में बैठना, मैं भोपाल में 1 लाख बहनों के बीच रहूंगा. यहीं से सभी बहनों से बात करूंगा.

सीएम ने किया 4 किलोमीटर रोड शो-

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने शहर में 4 किलोमीटर लम्बा जनदर्शन रोड शो किया है. वे यहां पर राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह व मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए. सीएम ने कई विकास कार्यो का लोकार्पण किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, छिंदवाड़ा में खिला कमल

Jabalpur: छिंदवाड़ा से आ रही यात्री बस लम्हेटा मोड़ पर ट्रक से टकराई

मध्य प्रदेश के भोपाल व छिंदवाड़ा में एनआइए व एटीएस की कार्रवाई, 11 संदिग्धों को पकड़ा

MP के छिंदवाड़ा में हादसा, झिरिया में डूबे दो मासूम, बचाने कूदी मां की भी मौत

Rail News: रीवा-इतवारी-रीवा वाया जबलपुर, नैनपुर, छिंदवाड़ा नई ट्रेन की नियमित सेवाएं शुरू