एमपी पर केन्द्रीय नेतृत्व की नजर, जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत 3 सितम्बर को अमित शाह करेगे, चौथी यात्रा मंडला से जबलपुर आएगी

एमपी पर केन्द्रीय नेतृत्व की नजर, जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत 3 सितम्बर को अमित शाह करेगे, चौथी यात्रा मंडला से जबलपुर आएगी

प्रेषित समय :20:12:41 PM / Mon, Aug 28th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व की अपनी नजरें जमाए है. यहां पर जनआर्शीवाद यात्रा की शुरुआत तीन सितम्बर को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेगें. यह पहला मौका है जब भारतीय जनता पार्टी एक साथ पांच यात्राएं निकालने जा रही है. 18 दिन में जन आर्शीवाद यात्रा 10543 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. 25 सितम्बर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुम्भ होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार भोपाल में आयोजित होने वाले महाकुम्भ में प्रदेश भर से करीब दस लाख कार्यकर्ता एकत्र होगें, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के शामिल होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि इस बार हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगें. श्री तोमर ने यह भी कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ काम करती है. आज केन्द्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ हर वर्ग को मिल रहा है. जहां पर टिकट देने की बात है तो वह उस विधानसभा क्षेत्र की स्थिति पर निर्भर करता है कि किसे टिकट देना है या नहीं देना है. वहीं दूसरी ओर जनआर्शीवाद यात्रा को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि एमी में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नेतृत्व जन आशीर्वाद यात्रा निकालता है. कई बार चुनाव में बहुत से विधानसभा क्षेत्र छूट जाते है, इसलिए प्रदेश में पांच यात्राए निकाली जाएगी. इस यात्रा के जरिए हम हर विधानसभा तक पहुंचते हैं. कई बार चुनावों में विधानसभाएं छूट जाती थीं इसलिए इस बार प्रदेश में 5 यात्रा निकालेंगे. हम 10543 किलोमीटर की दूरी तय कर 210 विधानसभा क्षेत्र कवर करेगें. राजधानी भोपाल की विधानसभाएं समापन के समय कवर की जाएगी. यात्री की सात सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जिसमें विनोद गोटिया, लता वानखेड़े, ओमप्रकाश धुर्वे, रामलाल रौतेल, महेन्द्र सोलंकी, बृजेन्द्र सिंह जादौन, व अश्विनी राय शामिल है.

998 स्थानों पर होगा स्वागतञ

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा का कहना है कि जन आर्शीवाद यात्राओं का 998 स्थानों पर स्वागत होगा, इस दौरान कुल 678 जन सभाएं होंगी. इनमें 211 बड़ी सभाएं होंगी. यात्राओं में केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल होंगे. वही यात्रा के प्रदेश संयोजक भूपेन्द्रसिंह का कहना है कि फिर इस बार भाजपा की सरकार के संकल्प के साथ यात्राएं निकाली जाएगी.

पहली यात्रा-
3 सितम्बर को चित्रकूट से शुरू होगी, जिसका शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे, जो निवाड़ी से होकर भोपाल पहुंचेगी.
दूसरी यात्रा-
4 सितंबर को खंडवा से दादा धूनी वाले का आशीर्वाद लेकर शुरू होगी, जिसमें  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे.
तीसरी यात्रा-
4 सितंबर को ही नीमच से शुरू होगी इसमें भी केंद्रीय रक्षा मंत्री सिंह शामिल होंगे.
चौथी यात्रा-
5 सितंबर से मंडला से शुरू होगी जो जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी. इस यात्रा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं.
पांचवीं यात्रा-
6 सितंबर को श्योपुर के बड़ौदा नगर से शुरू होगी जो रायसेन होते हुए भोपाल पहुंचेगी. इस यात्रा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्?डा शामिल हो सकते हैं.

यात्राओं के लिए बनाई गई है टोलियां-
-महाकौशल से शुरु होने वाली यात्रा के संयोजक सांसद उदयप्रतापसिंह व सह संयोजक अभिलाष पांडेय है.
-विंध्य के संयोजक सतना सांसद गणेश सिंह एवं सह संयोजक बृजेंद्र प्रताप सिंह हैं.
-उज्जैन संभाग में संयोजक बंशीलाल गुर्जर व सह संयोजक तेज बहादुर सिंह हैं.
-इंदौर संभाग के संयोजक सांसद शंकर लालवानी व सह संयोजक जयपाल चावड़ा हैं.
-पांचवीं यात्रा ग्वालियर.चंबल से निकलेगी. इसके संयोजक रणवीर रावत व सह संयोजक मुकेश चौधरी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 19 हजार पटवारियों की हड़ताल शुरु, जबलपुर में भी जमा किए बस्ते..!

एमपी : कांग्रेस का 11 वचनों के साथ खुशहाली का संकल्प- कमलनाथ

एमपी के सीहोर में सलकनपुर देवी धाम में भालू के हमले में दो श्रद्धालु घायल, अस्पताल में कराया भर्ती

एमपी : एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किए महाकाल के दर्शन

एमपी के शिवपुरी में सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, 4 भैंसें भी मरी, सभी मृतक आपस में रिश्तेदार