JABALPUR: पश्चिम बंगाल से पकड़े गए ठग, गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर करते रहे ठगी..!

JABALPUR: पश्चिम बंगाल से पकड़े गए ठग, गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर करते रहे ठगी..!

प्रेषित समय :19:22:49 PM / Sun, Sep 3rd, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर की सायबर सेल पुलिस ने ठगी करने वाले दो युवकों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है. दोनों युवक गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी की घटनाओं को अंजाम देते रहे.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला के पास फोन आया, जिसमें गैस एजेंसी देने के लिए कहा गया. यहां तक कि 16 जनवरी 2020 को वेबसाइट पर जाकर गैस एजेंसी लेने के लिये फार्म भराए गए. 19 जनवरी को एजेंसी डीलरशिप में रजिस्ट्रेशन सफल होने का ईमेल प्राप्त हुआ. इसके बाद महिला को एप्रूवल फार्म भेजा गया. इसके बाद ठगों ने मोबाइल फोन पर बातचीत करना शुरु कर दिया. इसके बाद ठगों ने रजिस्ट्रेशन फीस, केवायसी फीस, एनओसी, एग्रीमेन्ट, लाईसेन्स, सिलेन्डर स्टोरेज के नाम पर अलग-अलग बैंक खातों पर राशि जमा कराई. इसके तरह से 4 लाख 90 हजार रुपए की ठगी की गई. मामले की शिकायत मिलने पर जबलपुर में स्टेट सायबर सेल पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी. जहां से अनिरबन मैती उम्र 30 वर्ष निवासी भगवनपुर पुरवा मेदनीपुर व रिपी सिंह आर सरानी जिला कोलकाता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 40 हजार रुपए नगद, दो मोबाइल फोन व अन्य दस्तावेज बरामद किए है.

किराए पर लेते थे बैंक खाते-

पुलिस को जांच में पता चला कि दोनों आरोपी अलग अलग मोबाइल नम्बरों से फोन करते थे. यहां तक कि जिन खातों में वे रुपए डलवाते थे, वे खाते भी ठगों द्वारा किराए से लिए जाते रहे. पुलिस अब इस बात का कर रही है कि दोनों आरोपियों ने और किन किन लोगों को अपना शिकार बनाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दानापुर-एसएमवीटी बेंगलुरु-दानापुर व्हाया जबलपुर स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि बढ़ी

जबलपुर रेल मंडल के सीडीसीएम सुनील श्रीवास्तव हुए रिटायर

एमपी के जबलपुर में किसान ने किया हैरतअंगेज सुसाइड, शरीर में तार लपेटा, बिजली आते ही चली गई जान

जबलपुर सेंट्रल जेल में रक्षाबंधन: कलाई पर राखी बंधवाते ही भाई ने खाई कसम अब अपराध की दुनिया छोड़ देगें..!

प्रमुख शहरों में रक्षाबंधन का मुहूर्त- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, जबलपुर, जयपुर, उदयपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर, अहमदाबाद, सूरत, इंदौर, भोपाल!