Asia Cup: कोलंबो में बारिश के बाद कोहली-राहुल जमकर बरसे, भारत ने पाक को दिया 357 रन का टारगेट

Asia Cup: कोलंबो में बारिश के बाद कोहली-राहुल जमकर बरसे, भारत ने पाक को दिया 357 रन का टारगेट

प्रेषित समय :19:08:20 PM / Mon, Sep 11th, 2023
Reporter :

कोलंबो. चोट से उबरकर वापसी करने वाले केएल राहुल ने एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक ठोंककर धमाकेदार वापसी की है. विराट कोहली और लोकेश राहुल ने वर्षा प्रभावित इस मैच में जमकर रनों की बारिश की और दोनों ने सेंचुरी ठोंक दी. साथ ही 200 रनों से अधिक की चौथे विकेट के लिए साझेदारी की. भारत ने पाकिस्तान को 257 रनों का लक्ष्य दिया है.

विराट कोहली ने लगाया 77वां शतक

एशिया कप 2023 (asia cup 2023) के सुपर-चार स्टेज विराट कोहली (Virat Kohli) का जलवा देखने को मिला. कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर की 77वीं एवं वनडे इंटरनेशनल की 47वीं सेंचुरी पूरी की. विराट कोहली ने 94 गेंदों पर 122 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और तीन छक्के शामिल रहे.




राहुल ने 100वीं बॉल पर जमाया शतक

केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाई. उनके बैट से वनडे क्रिकेट में ढाई साल बाद शतक लगा. राहुल ने आखिरी बार 26 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ 108 रन की पारी खेली थी. राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ भी पहली बार ही सेंचुरी लगाई. पाकिस्तान के अलावा वह इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ 1-1 शतक लगा चुके हैं.

राहुल ने मई में जांघ का ऑपरेशन कराया था जिसके बाद वह क्रिकेट से दूर थे. सर्जरी के बाद राहुल ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब किया. उनकी वापसी को लेकर काफी चर्चा हो रही थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी के बाद राहुल ने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. रिजर्व डे में पहुंचे इस मुकाबले में विराट और राहुल ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. बारिश की वजह से मैच एक घंटे 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ. केएल राहुल के बाद विराट ने भी सेंचुरी पूरी की. कोहली ने इंटरनेशनल करियर का 77वां शतक ठोका. भारत ने पाकिस्तान को 357 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया है.

कोहली-राहुल ने टीम को झटकों से उबारा

विराट कोहली और केएल राहुल ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके पारी को संभाल लिया. दोनों 100+ की पार्टनरशिप कर चुके हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 121 और शुभमन गिल 123 के स्कोर पर आउट हुए.

हारिस रऊफ नहीं खेल रहे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ आज नहीं खेल रहे हैं. उनके चोटिल होने की सूचना है. रऊफ को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था. उन्होंने पहले दिन 5 ओवर बॉलिंग कर 27 रन दिए थे. अब उनके स्पेल के बाकी ओवर पाकिस्तान को किसी और बॉलर से करवाने होंगे.

रिजर्व-डे पर डेढ़ घंटे देर से शुरू हुआ मैच, ग्राउंड स्टाफ ने हीटर से सुखाई पिच

मुकाबले से पहले ग्राउंड स्टाफ ने मैदान तैयार करने में कड़ी मशक्कत की. शाम 3:44 बजे बारिश रुकने के बाद अंपायर्स ने दो बार मैदान का निरीक्षण किया और शाम 4:40 बजे खेल शुरू करने का फैसला लिया. मुकाबला तय समय 3:00 से डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप : क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, 10 सितंबर को नहीं हो सकेगा भारत-पाकिस्तान का मैच, यह है विलेन

एशिया कप : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराकर किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई

एशिया कप : भारत ने टॉस जीतकर नेपाल को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

Cricketer जसप्रीत बुमराह पिता बने, खुद दिखाई नन्हें बेटे की पहली झलक, एशिया कप के बीच लौटे हैं स्वदेश

PAK vs NEP: एशिया कप का आगाज आज से, पहले मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान

टीम इंडिया को एशिया कप से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल पहले 2 मैच से हुए बाहर, अभी नहीं हैं फिट