एशिया कप : भारत ने टॉस जीतकर नेपाल को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

एशिया कप : भारत ने टॉस जीतकर नेपाल को दिया बल्लेबाजी का निमंत्रण

प्रेषित समय :15:10:38 PM / Mon, Sep 4th, 2023
Reporter :

नई दिल्ली. एशिया कप के अपने दूसरे मैच में आज सोमवार 4 सितम्बर को भारत का नेपाल के साथ पहली बार मुकाबला हो रहा है. इस ऐतिहासिक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नेपाल ने अपनी बल्लेबाजी शुरू कर दी है. मैच की शुरुआत में भारत की फील्डिंग काफी खराब आयी, उसने अपने शुरुआती ओवर्स में ही नेपाली बल्लेबाजों के दो बार कैच छोड़ दिये.

उल्लेखनीय है कि भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, वहीं नेपाल को अपने पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करना पड़ा था और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान पहले ही सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर चुका है. इस मुकाबले का विजेता टूर्नामेंट के सुपर फोर चरण में स्थान सुरक्षित कर लेगा. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है, लेकिन मैदान पर टॉस के बाद से ही बारिश होने लगी है.

इससे पहले शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मैच में बारिश ने खलल डालात था. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोरबोर्ड पर कुल 266 रन लगाने में सफल रहा. भारत का शीर्ष क्रम शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ की तेज गेंदबाजी के सामने संघर्ष करता रहा और उसने केवल 66 रन पर चार विकेट गंवा दिये. हालाँकि, इशान किशन और हार्दिक पंड्या के बीच 138 रनों की साझेदारी ने भारत की पारी को पुनर्जीवित किया, हालाँकि दोनों शतक तक पहुँचने से चूक गए. लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया 266 रन बनाने में कामयाब रही. लेकिन बारिश ने आखिरकार सारा खेल ही बिगाड़ दिया और दूसरी पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Cricketer जसप्रीत बुमराह पिता बने, खुद दिखाई नन्हें बेटे की पहली झलक, एशिया कप के बीच लौटे हैं स्वदेश

एशिया कप: बांग्लादेश को मिली पहली जीत, अफगानिस्तान को 89 रन से हराया

टीम इंडिया को एशिया कप से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल पहले 2 मैच से हुए बाहर, अभी नहीं हैं फिट

एशिया कप से पहले वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ पाकिस्तान बना नंबर वन

बांग्लादेश ने किया नए कप्तान का ऐलान, विश्वकप और एशिया कप के लिए इस दिग्गज को सौंपी कमान

पाकिस्तान-श्रीलंका में होगा एशिया कप, फाइनल मैच श्रीलंका में खेला जाएगा