ये कहां आ गया मीडिया? पहले मीडिया राजनेताओं का मूल्यांकन करता था, अब राजनेता, एंकरों का मूल्यांकन कर रहे हैं?

ये कहां आ गया मीडिया? पहले मीडिया राजनेताओं का मूल्यांकन करता था, अब राजनेता, एंकरों का मूल्यांकन कर रहे हैं?

प्रेषित समय :20:23:06 PM / Thu, Sep 14th, 2023
Reporter :

अभिमनोज. अब तक के पत्रकारिता के इतिहास में पत्रकारों को सबके मूल्यांकन का अघोषित अधिकार प्राप्त था, लेकिन गोदी मीडिया के जन्म के बाद से मीडिया अपना महत्व लगातार खोता जा रहा है, हालात यह हो गए हैं कि.... पहले मीडिया राजनेताओं का मूल्यांकन करता था, अब राजनेता, एंकरों का मूल्यांकन कर रहे हैं?
खबर है कि.... इंडिया गठबंधन- भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक सख्त फैसला लिया है कि- देश के समावेशी ताने-बाने को बिगाड़नेवाले एंकरों के कार्यक्रमों में इंडिया गठबंधन के प्रवक्ता/प्रतिनिधि नहीं जाएंगे!
उल्लेखनीय है कि.... बुधवार को दिल्ली में गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक हुई, जिसके बाद मीडिया को यह जानकारी दी गई कि- इंडिया गठबंधन के सदस्यों ने फैसला लिया है कि वो कुछ एंकरों और उनके शो का बहिष्कार करेंगे.
हालांकि, तब इन नामों को सार्वजनिक नहीं किया गया था, लेकिन अब विश्वस्त सूत्रों के हवाले से एक दर्जन से ज्यादा नाम सामने आ रहे हैं और इनमें वे नाम प्रमुखता से हैं, जिनके बारे में सबको पता है?
बताया जा रहा है कि.... इंडिया गठबंधन ने बहिष्कार का फैसला इस आधार पर लिया है कि ये एंकर दिनभर जनता के असली मुद्दों से हटकर प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष सांप्रदायिक बहस जैसे शो आयोजित करते हैं, लोगों को मंदिर-मस्जिद के झगड़ों में उलझाते हैं, लिहाजा.... इंडिया गठबंधन इनकी बहसों का हिस्सा नहीं बनना चाहता है.
हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि इंडिया गठबंधन का बहिष्कार स्थाई नहीं है, यदि इन एंकर के शो में सुधार पाया जाता है, तो इनका बहिष्कार वापस लिया जा सकता है.
यकीनन, मीडिया के लिए यह फैसला अच्छा नहीं कहा जा सकता है, लेकिन गोदी मीडिया लंबे समय से जिस तरह की पत्रकारिता कर रहा था, उसमें ऐसा फैसला होना ही था?
याद रहे, आज के हालात में जिस तरह से मीडिया का विकेंद्रीकरण हुआ है, उसके बाद कोई भी मीडिया सर्वशक्तिमान नहीं रह गया है, महानगर के बड़े-से-बड़े मीडिया हाउस में बैठे पत्रकार का कद और पहुंच भी छोटे-से-छोटे शहर में सक्रिय पत्रकार के बराबर ही है, अलबत्ता उसकी साख इस बात पर निर्भर है कि उसकी पत्रकारिता में कितना दम है, कितनी सच्चाई है?
Surendra Rajput @ssrajputINC
हमारा INDIA गठबंधन निम्नलिखित एंकर की डिबेट का हिस्सा नहीं होगा....
https://twitter.com/ssrajputINC/status/1702280985596121126/photo/1
Shakeel Akhtar @shakeelNBT
इन्डिया के नेताओं ने यह अच्छा नहीं किया, दीपक चौरसिया को लिस्ट में शामिल न करके उसका पूरा मार्केट डाउन कर दिया!
Bhagat Ram @bhagatram2020
क्या इस वीडियो की वजह से बायकॉट से बच गईं अंजना?
https://twitter.com/i/status/1702264750024073572

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Election2024 ट्विटर पोल और टेबल सर्वे! क्या गोदी मीडिया 2024 में पीएम मोदी की सत्ता बचा पाएगा?

छत्तीसगढ़: सरकारी आदेश की कापी सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, राज्य शासन ने बताया फेक न्यूज

बिहार बीजेपी की महिला एमएलए की सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल, कहा- मुझे बदनाम करने की कोशिश

पीएम मोदी की देश से अपील, स्वतंत्रता दिवस में सोशल मीडिया पर तिरंगे की डीपी लगाएं

कलेक्टर बनने के शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, नरसिंहपुर कलेक्टर बनकर सोशल मीडिया पर वायरल की थी युवक ने फोटो

#GodiMedia क्यों सबसे ताकतवर होकर उभरा है- इंटरनेट मीडिया?

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर श्वेत पत्र जरूरी, भारतीय लोक प्रशासन संस्थान द्वारा डिजिटल मीडिया में योगदान के लिए सरमन नगेले सम्मानित