MP: हॉकफोर्स के जवान की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, दोनों ओर से चली गोलियां, जंगल में भागे नक्सली

MP: हॉकफोर्स के जवान की नक्सलियों के साथ मुठभेड़, दोनों ओर से चली गोलियां, जंगल में भागे नक्सली

प्रेषित समय :18:00:06 PM / Mon, Sep 18th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, बालाघाट. एमपी के बालाघाट जिला स्थित मलकुआं व राशिमेटा के जंगल में सर्चिंग अभियान के दौरान हॉकफोर्स के जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. नक्सलियों द्वारा की गई फायरिंग के जबाव में जवानों भी गोलियां चलाई, जिससे नक्सली घने जंगल में भाग निकले. जिन्हे पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरु कर दिया गया है.

पुलिस अधिकारियों के  अनुसार हॉकफोर्स के जवानों द्वारा जंगल में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा था, इस दौरान मलाजखंड दलम के नक्सलियों ने मलकुआं व राशिमेटा के बीच जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी. अचानक फायरिंग होने से हॉकफोर्स के जवानों ने भी जबाव में गोलियां चलाना शुरु कर दिया. दोनों ओर से की जा रही फायरिंग के बीच नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. हालांकि हॉकफोर्स व नक्सली मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

वहीं हॉकफोर्स के जवानों ने नक्सली टेंट से मल्टीमीटर, बैटरी, यूएसबी चार्जर, बैटरी क्लिप, खाना बनाने का सामान, तिरपाल सहित दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्री बरामद की है. फायरिंग के बाद से अतिरिक्त बलों के साथ सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है. जंगल के चप्पे चप्पे में तलाशी की जा रही है. गौरतलब है कि अगस्त माह में लांजी स्थित नरपी के जंगल व 6 सितम्बर को लांजी के ही चौरिया-चिलोदा के जंगल में सुरक्षा बलों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाए गए विस्फोटक बरामद किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : इंदौर में बारिश का 61 साल पुराना रिकार्ड टूटा, 24 घंटे में 10 इंच हुई बारिश

NIA की एमपी सहित कई राज्यों में छापेमारी, आतंक फैलाने की साजिश के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

एक साथ नौ वंदे भारत के उद्घाटन की तैयारी, एमपी-राजस्थान के इन शहरों को मिलने जा रही सौगात

एमपी के बैतूलकी भैंसई नदी में आटो रिक्शा सहित चार लोग बहे, पुल के ऊपर बह रहे पानी से वाहन निकालते समय घटना

एमपी में मानसून सक्रिय: सिवनी में पांच इंच से अधिक वर्षा, जबलपुर, भोपाल, समेत कई संभागों में भारी बारिश का एलर्ट