MP: ग्वालियर में PM मोदी ने कहा विकास विरोधी जात-पात के नाम पर लोगों को बांटते थे, आज भी यही पाप कर रहे

MP: ग्वालियर में PM मोदी ने कहा विकास विरोधी जात-पात के नाम पर लोगों को बांटते थे, आज भी यही पाप कर रहे

प्रेषित समय :18:32:12 PM / Mon, Oct 2nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, ग्वालियर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों मध्यप्रदेश के दौरे पर है. उन्होने ग्वालियर में 19 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन व लोकार्पण किया. उन्होने विपर पर जात-पात के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया है. पीएम श्री मोदी ने कहा कि विकास के विरोधी तब भी  गरीबों की भावनाओं के साथ खेलते रहे और आज भी खेल रहे है. वो तब भी जात-पात के नाम पर लोगों को बांटते थे आज भी यही पाप कर रहे है.

पीएम मोदी ने आमसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि आज मध्यप्रदेश के लोगों को डबल इंजन वाली सरकार पर भरोसा  है. बीते सालों में हमारी सरकार मध्यप्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप टेन राज्यों लाकर खड़ा किया है. यहां से हमारा लक्ष्य मध्यप्रदेश को देश के टॉप थ्री  राज्यों में ले जाने का है. आपका एक वोट मध्यप्रदेश को टॉप थ्री में पहुंचाएगा. हमारी हमारी सरकार हर वर्ग, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने के लिए समर्पित है. जिसको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी पूछता है, मोदी पूजता है. उन्होने यह भी कहा कि ग्वालियर-चंबल आज अवसरों की भूमि बन रहा है. हमेशा स्थिति ऐसी नहीं थी. जो कई कई दशकों तक सरकार में रहे. उनके नेता आज यहां बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. विरोधी दलों के जो बड़बोले नेता है इनको मध्यप्रदेश में कई दशकों तक शासन का मौका मिला था. उनके शासनकाल में ग्वालियर-चंबल में अन्याय व अत्याचार ही फला फूला. हमारी सरकार ने इस क्षेत्र को आज की स्थिति तक पहुंचाया.

ग्वालियर की मिट्टी से जो भी देशभक्त निकला उसने खुद को राष्ट्र के लिए खपा दिया-

उन्होने ग्वालियर की ऐतिहासिक धरती को नमन करते हुए कहा कि ये धरती साहस, स्वाभिमान, सैन्य गौरव, संगीत, स्वाद और सरसों का प्रतीक है. ग्वालियर ने देश के लिए एक से एक क्रांतिवीर दिए. राष्ट्र रक्षा के लिए हमारी सेना के लिए अपनी वीर संतानें दी है. ग्वालियर ने भाजपा की नीति व नेतृत्व को भी आकार दिया है. राजमाता विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे, अटल बिहारी वायपेयी को ग्वालियर की मिट्टी ने गड़ा है. इस मिट्टी से जो भी देशभक्त निकला उसने खुद को राष्ट्र के लिए खपा दिया.

विरोधियों का एक ही काम, देश में नफरत फैलाना है-

पीएम श्री मोदी ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश का विकास वे लोग नहीं कर सकते है जिनके पास नई सोच ही नहीं है, न ही विकास का रोड मैप है. इनका सिर्फ एक ही काम है देश से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते है. आज पूरी दुनिया भारत का गौरवगान कर रही है. लेकिन जो लोग जिन्हे कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है उन्हे भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है.

मोदी यानि हर गारंटी पूरी होने की गारंटी-

उन्होने कहा कि हमारी बहनों को लोकसभा-विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण के झूठे वादे करके वोट मांगे गए, लेकिन संसद में साजिश कर कानून बनाने से रोका गया. मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी. आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम सच्चाई बन चुका है. मैं एक गारंटी बहनों से भी चाहता हूं. मुझे गारंटी चाहिए कि घर मिलने के बाद अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना है. कोई ना कोई कौशल सिखाना है.

खुली जीप में सवार होकर रोड शो के रुप में मंच पर पहुंचे

पीएम नरेन्द्र मोदी खुली जीप में सवार होकर रोड शो के रूप में मंच तक पहुंचे. उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.

एमपी में इन लोगों से सावधान रहना-

जहां विकास विरोधियों की सरकार आती है, वहां सिस्टम ध्वस्त हो जाते है. विकास विरोधी लोग जहां जाते हैं वहां तुष्टिकरण आता है. इससे गुंडे, अपराधी, दंगाई व भ्रष्टाचारी बेलगाम हो जाते हैं. महिला, दलित व आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ जाते है. बीते साल इन विकास विरोधियों के राज्यों में अपराध व भ्रष्टाचार सबसे ज्यादा बढ़ा है. मध्यप्रदेश में इन लोगों से बहुत सावधान रहना है.

सीएम शिवराज ने कहा-

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी जी के सपनों को साकार किया है. उन्होंने हाथ में झाड़ू उठाई तो पूरा देश स्वच्छता अभियान में जुट गया. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित है. दुश्मन आंख उठाने की हिम्मत नहीं करते. आज मोदी जी के नेतृत्व में देश में अन्न के भंडार भरे है. उन्होने यह भी कहा कि कमलनाथ ने प्रधानमंत्री आवास वापस कर दिए. हमने 65 लाख घरों में नलों से पीने का पानी पहुंचा दिया. पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधी दी. कमलनाथ ने केंद्र को नाम ही नहीं भेजे. बाद में हमने नाम भेजे. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आज मध्यप्रदेश विकास की राह पर हैए बीमारू नहीं है.

इन विकास के कार्याे का लोकार्पण-भूमिपूजन-

-1880 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले पांच रोड प्रोजेक्ट का भूमिपूजन.
-मध्यप्रदेश से गुजर रहे 244.50 किलोमीटर लंबे दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण.
-प्रधानमंत्री आवास योजना में बने 1296 आवासों का लोकार्पण कर एक महिला हितग्राही रेखा श्रीवास्तव को चाबी दी.
-ग्वालियर सहित देश के अलग-अलग शहरों में प्रस्तावित 9 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास.
इंदौर में एकैडमिक बिल्डिंग का लोकार्पण. हॉस्टल व मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क का भूमिपूजन.
-उज्जैन की इंट्रीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भूमिपूजन.
-श्योपुर के 720 गांवों को पानी के पानी मुहैया कराने तीन जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट का भूमिपूजन.
-ग्वालियर से सुमावली तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी .
-ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश : दवाई के कार्टन्स में निकली 1 करोड़ की ब्रांडेड विलायती शराब

मध्यप्रदेश की 230 मंडियां 4 सितम्बर से रहेगी बंद, 25 हजार व्यापारी नहीं करेगें खरीदी, जबलपुर में भी नही होगा कारोबार

मध्यप्रदेश राज्य योजना आयोग का नाम अब राज्य नीति आयोग होगा

मध्यप्रदेश : आदिवासी पिता-पुत्र पर बकरी चोरी के आरोप में जुर्माना लेकर चटवाया पैर

मध्यप्रदेश: समाजवादी पार्टी ने भी खोले पत्‍ते, इन सीटों पर घोषित किए उम्‍मीदवार