Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ाएगी आप

Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव में भाजपा-कांग्रेस की टेंशन बढ़ाएगी आप

प्रेषित समय :21:37:24 PM / Thu, Oct 5th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने है. जिसमें प्रमुख रुप से दो ही पार्टियां भाजपा व कांग्रेस आमने सामने है. लेकिन आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में उतर आई है, आप ने अपने 10 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में नरेंद्र कुमार नाग, आनंद प्रकाश मिरी, कोमल हुपेंडी, बालो राम भवानी, विशाल केलकर, तेजराम विद्रोही, राजा राम लकड़ा, खादागरज सिंह, सुरेंद्र गुप्ता व लियोस मिंज के नाम हैं. इन नामों ने दोनों ही पार्टियों की टेंशन बढ़ा दी है.

छत्तीसगढ़ में पांच साल से सत्ता से बाहर चल रही भाजपा ने 21 नामों की घोषणा की है, जिसमें पांच महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ भाजपा ने उनके भतीजे व मौजूदा सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं. वर्ष 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें हासिल हुई थीं. वहीं भाजपा सिर्फ 15 सीटों में ही सिमट गई थी. इस वर्ष 2023 के अंत तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत लगा रही है.

भाजपा ने उन सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है, जिन्हें पार्टी अपने लिए कमजोर मान रही है. भाजपा ने यह प्रयोग इसलिए किया है ताकि पार्टी उम्मीदवारों को कमजोर सीटों पर संपर्क व प्रचार करने का ज्यादा मौका मिल सके. वहीं दूसरी ओर आप ने हर ग्राम पंचायत पर संगठन को मजबूती से खड़ा कर लिया है. चुनाव से लगातार ठीक पहले कई बड़े नेता पार्टी से जुड़ रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को 1 लाख 25 हजार वोट मिले थे. हालांकि यह आंकड़ा एक प्रतिशत से भी कम था. राजनैतिक विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी अपना वोट प्रतिशत बढ़ा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में फाइनल वोटर लिस्ट जारी, 18 लाख 68 हजार मतदाता पहली बार डालेंगे वोट

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी 26,000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- भ्रष्टाचारी आंख नहीं मिला सकता

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा- कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से में, महिला आरक्षण के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ में महिलाओं को अब छह लाख तक का ऋण देगी, आदेश जारी

दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ की चोरी मामले में दो आरोपित छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, 18 किलो गोल्ड भी जब्त

सीजी न्यूज : हाईकोर्ट से मिली छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को बड़ी राहत