एमपी के कटनी जेल में चल रहे मरम्मत कार्य का फायदा उठाकर दीवार फांदकर भागा कैदी, मचा हड़कम्प

एमपी के कटनी जेल में चल रहे मरम्मत कार्य का फायदा उठाकर दीवार फांदकर भागा कैदी, मचा हड़कम्प

प्रेषित समय :20:27:28 PM / Fri, Oct 6th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जबलपुर/कटनी. एमपी के कटनी जिला जेल झिंझरी में बंद एक हत्या के मामले का बंदी जेल में चल रहे मरम्मत के कार्य का फायदा उठाते हुए दीवार फांदकर फरार हो गया. बंदी के फरार होते ही जिला जेल में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. वहीं कलेक्टर ने मामले में दो डिप्टी कलेक्टर को नियुक्त करते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

मामले की जानकारी झिंझरी चौकी पुलिस को भी दी गई है और पुलिस फरार कैदी की तलाश कर रही है. जानकारी के अनुसार कैमोर के लालनगर निवासी बंदी लल्लन कोल बड़ारी गांव में रेलवे साइडिंग में एक महिला की हत्या के मामले में एक साल से जिला जेल में बंद था. शुक्रवार को जेल में मरम्मत का कार्य चल रहा था. दोपहर तीन बजे के लगभग मरम्मत कार्य का फायदा उठाते हुए लल्लन जेल की दीवार के पास पहुंचा और दीवार फांदकर फरार हो गया. बंदी के फरार होते हुए जिला जेल में हड़कंप मच गया और झिंझरी पुलिस के साथ कलेक्टर अवि प्रसाद को भी मामले की सूचना दी गई.

झिंझरी चौकी प्रभारी महेन्द्र जायसवाल ने बताया कि सूचना पर नाकाबंदी करते हुए बंदी की तलाश की गई, लेकिन उसका पता नहीं चला. साथ ही जेल के आसपास के क्षेत्रों में भी उसकी तलाश की जा रही है. दूसरी ओर बंदी के घर व गांव में भी पुलिस नजर रख रही है.

कलेक्टर ने नियुक्त किए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट

जिला जेल से बंदी के फरार होने की जानकारी पर कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी अवि प्रसाद ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. कलेक्टर प्रसाद ने मजिस्ट्रियल जांच के लिए दो कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है, जो कैदी के फरार होने की परिस्थितियों की जांच करेंगे. जांच का दायित्व संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा और डिप्टी कलेक्टर प्रमोद चतुर्वेदी को सौंपा गया है. दोनों कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बंदी के फरार होने की जांच कर 24 घंटे के भीतर जांच प्रतिवेदन सौंपेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: कटनी से लाई जा रही 25 लाख रुपए की शराब जब्त, पुलिस को देखते ही ट्रक ड्राइवर कूदकर भागा

रेल न्यूज : कटनी-बीना रेलखंड पर बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर ओएचई लाइन टूटकर गिरी, रेल यातायात थमा

Rail News : कटनी-शहडोल के बीच इंटरलाकिंग, नर्मदा, संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस से सहित 22 गाडिय़ां रद्द

जबलपुर-कटनी रेल खंड पर हादसा, ट्रेक में सुधार कार्य कर रहे मजदूर नर्मदा एक्सप्रेस की चपेट में आए, 2 की मौत, तीन गंभीर

छपरा-चेन्नई गंगाकावेरी एक्सप्रेस का सतना, कटनी एवं जबलपुर के समय में हुआ बदलाव

रेलवे के चीफ इंजीनियर व एनएचएआई के दो अफसरों को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए जबलपुर में पकड़ा, कटनी, भोपाल में भी कार्रवाई