MP: नवरात्रि में जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची, जबलपुर में तीन सीटों को लेकर मचा है घमासान..!

MP: नवरात्रि में जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची, जबलपुर में तीन सीटों को लेकर मचा है घमासान..!

प्रेषित समय :19:27:03 PM / Sun, Oct 8th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा बड़े ही चिंतन-मनन के बाद प्रत्याशियों के नाम तय किए जा रहे है. दिल्ली में हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में 130 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई है. अब नवरात्रि में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी. जिसमें जबलपुर की 8 विधानसभा सीटों में पांच में प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना है.

सूत्रों के अनुसार दिल्ली हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा के बाद स्क्रीनिंग कमेटी ने करीब 80 नामों पर मुहर लगा दी है, जिसमें 60 से 70 वर्तमान विधायक है वहीं 10 से 15 हारी हुई सीटों के 15 उम्मीदवार के नाम है. जिसमें जबलपुर जिले के की 8 विधानसभा सीटों में पांच के नाम तय होने की चर्चा है. इसके अलावा संभाग की सीटों पर भी गहन चिंतन किया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि बैठक में उन सीटों को लेकर चर्चा की गई है, जहां से कांग्रेस को अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी भी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह व ओमकार सिंह मरकाम मौजूद रहे. ऐसा माना जा रहा है कि नवरात्रि में प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी हो सकती है, हालांकि चर्चा यह भी है कि इस बार कांग्रेस भी नए चेहरों पर दांव लगा सकती है, क्योंकि पार्टी को सर्वे में ऐसे नाम भी मिले है, जो अपने विधानसभा क्षेत्र में मजबूत पकड़ बनाए हुए है, लेकिन उन्हे सिर्फ इसलिए मौका नहीं मिल पाया कि वर्तमान में उस सीट पर कांग्रेस के विधायक काबिज है. लेकिन केन्द्रीय नेतृत्व इस बार नए चेहरों पर भी दांव लगा सकता है. जो पार्टी को जीत दिलाने में अह्म भूमिका निभाएगे. क्योंकि पार्टी नेता सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही नामों पर फैसला लेगें. नेता भी प्रत्येक विधानसभा से आई सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा कर रहे है. यदि जबलपुर की बात की जाए तो पाटन, केन्द्र व सिहोरा विधानसभा सीट को लेकर घमासान है, यहां पर नामों पर फैसला नहीं हो पाया है. वहीं पांच विधानसभा सीटों में से भी एक या दो में नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. क्योंकि पांच वर्षो की सर्वे रिपोर्ट वरिष्ठ नेताओं के पास पहुंची है, जिसमें वर्तमान में कुछ विधायकों के बारे में यही कहा गया है कि उन्होने क्षेत्र विशेष को तव्वजों दी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के 24 जिलों से मानसून की विदाई, दो दिन में जबलपुर से भी होगा विदा..!

नागपुर-शहडोल-नागपुर व्हाया जबलपुर-सिवनी-छिंदवाड़ा डेली नई ट्रेन शुरू, यह है टाइमिंग

विदाई ले रहा मानसून MP को भिगाएगा, जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग में पानी गिरने के आसार

जबलपुर में ऐतिहासिक होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम: वीडी शर्मा

ब्रिक्स पार्लियामेंट बोर्ड की कांफ्रेंस में राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि दक्षिण अफ्रीका में शामिल हुई, जबलपुर आगमन 3 को

सीएम शिवराजसिंह ने कहा, फ्लाई ओवर जबलपुर की तस्वीर बदल देगा..!