MP की 86 सीटों पर भी प्रत्याशी तय, जबलपुर की पनागर-केंट विधानसभा में दिग्विजय सिंह की पसंद का होगा प्रत्याशी

MP की 86 सीटों पर भी प्रत्याशी तय, जबलपुर की पनागर-केंट विधानसभा में दिग्विजय सिंह की पसंद का होगा प्रत्याशी

प्रेषित समय :19:38:12 PM / Wed, Oct 18th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/दिल्ली. एमपी की 86 विधानसभा सीटों को लेकर दिल्ली में केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में चल रही चर्चा समाप्त हो गई. जिसमें दिग्विजयसिंह के टारगेट वाली 35 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो सकते है. इन सीटों में जबलपुर के पनागर व केंट विधानसभा के प्रत्याशी के नाम शामिल है जो दिग्विजयसिंह की पसंद वाले है.

सूत्रों की माने तो राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की अगुवाई में बुलाई गई बैठक में सोनिया गांधी, राहुल सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य व मध्यप्रदेश प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे. वरिष्ठ नेताओं की बैठक में 86 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा भी एक दो दिन में हो जाएगी. गौरतलब है कि उन विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह को सौंपी गई है जो लम्बे समय से कांग्रेस हार रही है. क्योंकि दिग्विजयसिंह 66 सीटों पर पहले ही दौरा कर अपनी रिपोर्ट कमलनाथ को दो माह पहले ही सौंप चुके है. इन सीटों में से 35 के नामों की घोषणा होना बाकी है.

दिग्विजय सिंह के टारगेट वाली सीटों में ग्वालियर, गुना, बीना, खुरई, रहली, सागर, रामपुर बघेलान, सिरमौर, देवतालाब, रीवा, देवसर, धौहनी, जयसिंह नगर, मुड़वारा, जबलपुर कैंट, पनागर, होशंगाबाद, पिपरिया, सांची, कुरवाई, गोविंदपुरा, सारंगपुर, शुजालपुर, देवास, खातेगांव, बागली, हरसूद, खंडवा, बुरहानपुर, बदनावर, इंदौर-5, उज्जैन दक्षिण, रतलाम ग्रामीण, नीमच जावद है. कांग्रेस अभी तक 144 नामों की पहली सूची जारी कर चुकी है, 96 में 69 विधायकों को फिर से मौका दिया गया है. यदि जबलपुर की बात की जाए तो अभी तक उत्तरमध्य विधानसभा सीट से अधिकतर दिग्विजयसिंह की पसंद का ही प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा गया है.  जबलपुर की आठ विधानसभा सीटों में केंट व पनागर विधानसभा सीट से अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है. यदि पनागर की बात की जाए तो कांग्रेस नेता सत्येन्द्रसिंह यादव, राजेश पटैल व केन्ट से अभिषेक चौकसे, शिव यादव, जगतबहादुरसिंह अन्नू  सहित एक अन्य नेता के नाम की चर्चा जोरों पर है. लेकिन यही कहा जा रहा है दोनों विधानसभा से वहीं चुनाव लड़ेगा जिसके नाम पर पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह अपनी मुहर लगाएगें. इन सीटों पर भी दिग्विजयसिंह की सर्वे रिपोर्ट पर ध्यान दिया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का आरोप- संसद में सवाल के लिए पैसे लेती हैं महुआ मोइत्रा, तृणमूल एमपी का पलटवार

एमपी के मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज

एमपी कांग्रेस कैंडीडेट्स की पहली लिस्ट नवरात्र के पहले दिन जारी होगी : रणदीप सुरेजवाला

एमपी में चेकिंग अभियान: कार में मिले करोड़ों रुपए के जेवर, 20 लाख रुपए नगद

एमपी: हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, शारीरिक संबंध बनाकर शादी का वादा तोड़ देना दुष्कर्म नहीं