MP के इंदौर में एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट देेख डॉक्टर हुआ आगबबूला, मरीज को मारे चांटे, बकी गालियां, हुआ सस्पेंड

MP के इंदौर में एचआईवी पॉजिटिव रिपोर्ट देेख डॉक्टर हुआ आगबबूला, मरीज को मारे चांटे, बकी गालियां, हुआ सस्पेंड

प्रेषित समय :15:06:52 PM / Sun, Oct 29th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

इंदौर. एमपी के इंदौर में एचआईवी संक्रमित मरीज को पीटने के मामले में महाराजा यशवंतराव अस्पताल (एमवाईएच) के जूनियर डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया. पीडि़त को थप्पड़ मारने का वीडियो सामने आने के बाद डॉक्टर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। सांवेर के पंचचिडिय़ा निवासी एक 45 साल के एसआईवी पीडि़त शख्स का सड़क हादसे में पैर फ्रैक्चर हो गया था। घायल को उज्जैन के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन गंभीर रूप से टूटी हड्डी के इलाज के लिए मरीज को उज्जैन से एमवायएच भेजा गया था।

इंदौर के एमवाईएच में जूनियर डॉक्टर आकाश कौशल इलाज शुरू होने से पहले मरीज या उसके परिजनों की तरफ से एचआईवी संक्रमण के बारे में नहीं बताए जाने से नाराज था। घटना के वीडियो में जूनियर डॉक्टर ड्रेसिंग टेबल पर लेटे मरीज को लगातार थप्पड़ मारता दिख रहा है और गालियां भी दे रहा है.

इस मामले में एमवायएच अधीक्षक डॉ. प्रमेंद्र ठाकुर ने कहा कि हड्डी रोग एवं ट्रॉमेटोलॉजी विभाग में पदस्थ जूनियर डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। ठाकुर ने बताया कि एमवायएच शहर के सरकारी महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से संबद्ध है। डीन डॉ. संजय दीक्षित ने मामले की जांच करने और तीन दिनों में रिपोर्ट देने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। मरीज के संग आए परिजन ने दावा किया, हम मरीज को फ्रैक्चर के इलाज के लिए एमवायएच लाए थे। वह पहले से ही एचआईवी से संक्रमित है। एचआईवी संक्रमण के बारे में नहीं बताने पर जूनियर डॉक्टर ने उसकी पिटाई कर दी। जब मैंने दखल दिया तो मुझे भी मारा गया। पीडि़त परिवार ने इस घटना की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: इंदौर निगमायुक्त की कार के सामने नींबू काटकर फेंके, मचा हड़कम्प, थाने में की शिकायत

जबलपुर में पकड़ा गया इंदौर का सराफा कारोबारी, 5 किलो 274 ग्राम सोने के जेवर बरामद..!

MP: इंदौर में कांग्रेस विधायक ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के छुए पैर, गरमाई राजनीति..!

स्वच्छता और वायु गुणवत्ता सुधार में अव्वल अपने समय से आगे 'बेस्ट स्मार्ट सिटी इंदौर'