एमपी: बालाघाट में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को बीच चौराहे मारी गोली, पर्चे में लिखा- मुखबिरी करने वालों को मिलेगी सजा

एमपी: बालाघाट में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को बीच चौराहे मारी गोली, पर्चे में लिखा- मुखबिरी करने वालों को मिलेगी सजा

प्रेषित समय :17:05:52 PM / Fri, Nov 3rd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बालाघाट. एमपी के बालाघाट जिले के लांजी थानान्तर्गत ग्राम भक्कू टोला में गुरुवार की रात नक्सलियों ने पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी. नक्सलियों ने मुखबिरी की शंका पर उक्त वारदात को अंजाम दिया है. आचार संहिता के दौरान नक्सली वारदात से क्षेत्र में दहशत है.

बता दें कि नक्सलियों ने पहले उप सरपंच के घर की तलाशी ली, इसके बाद उसे बाहर ले जाकर गोली मार दी. मृतक पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे की पत्नी ने बताया कि गुरुवार रात लगभग दस बजे चार सशस्त्र नक्सली उनके घर आए. इसमें एक महिला नक्सली भी शामिल थी. दरवाजा खटखटाने के बाद उन्होंने उसके पति को नाम लेकर बाहर आने के लिए कहा. बाहर जाने पर वे पति से मोबाइल मांगने लगे. मोबाइल नहीं होने की बात कहने पर उन्होंने घर की तलाशी ली. इसके बाद वे पति को लेकर चले गए. लगभग एक घंटे बाद स्कूल चौक के समीप गोली चलने की आवाज आई. नक्सलियों ने मुंह में गोली मारकर उनके पति की हत्या कर दी थी.

बालाघाट पुलिस अधीक्षक सौरभ सुमन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने मुखबिरी के शंका में पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे (60) की हत्या कर दी. पूर्व सरपंच पुलिस का मुखबिर नहीं था. पुलिस को घटना स्थल में पर्चे भी मिले है. इसमें पुलिस से दूर रहने और मुखबिरी ना करने का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि यदि किसी गांव में मुखबिरी होती है तो उस व्यक्ति को मुखबिरी की सजा के साथ पंचायत के जनप्रतिनिधियों को भी इसका दंड भुगतना पड़ेगा.

उन्होंने बताया कि प्रकरण दर्ज कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. नक्सलियों की तलाश में क्षेत्र में सघन सर्चिंग अभियान प्रारंभ कर दिया है. चुनाव के लिए अतिरिक्त बल की मांगा गया था. पैरामिलिट्री फोर्स की 70 से 80 कंपनी को चुनाव के दौरान बालाघाट जिले में नियुक्त किया जाएगा. ताकि निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से हो सके.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के बालाघाट में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर, कई घायल नक्सली फरार

जबलपुर-मंडला-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी के 24 शहरों में तापमान लुढ़का

MP में घातक हुआ लंपी संक्रमण, बालाघाट जिले में 300 से अधिक पालतू जानवरों की मौत

MP News: बालाघाट में पेड़ से टकराई कार, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, चार घायल

एमपी के बालाघाट में चार्टर प्लेन क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की तलाश जारी..!