JABALPUR: राहुल गांधी ने किया रोड शो, पूर्व विधानसभा क्षेत्र सभा को संबोधित करते हुए कहा एमपी बलात्कार-बेरोजगारी का कैपिटल है

JABALPUR: राहुल गांधी ने किया रोड शो, पूर्व विधानसभा क्षेत्र सभा को संबोधित करते हुए कहा एमपी बलात्कार-बेरोजगारी का कैपिटल है

प्रेषित समय :20:46:27 PM / Thu, Nov 9th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के अशोक नगर के बाद आज जबलपुर पहुंचे राहुल गांधी ने रोड शो कर आमजन का अभिवादन किया. इसके बाद उन्होने पूर्व विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के पक्ष में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश बलात्कार व बेरोजगारी का कैपिटल है. केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर का लड़का भ्रष्ट है, यहां पर भाजपा के नेता आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करते है. राहुल गांंधी ने अपना रोड शो गढ़ा के त्रिपुरी चौक से प्राभर किया, जहां पर भीड़ ने राहुल गांधी का गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया.

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि उज्जैन में 11 साल की बालिका के साथ रेप होता है. ये लोग सिर्फ नफरत फैलाना जानते है, एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ाते है, एक जात को दूसरी जात से लड़ाने का काम करते है. उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने तोमर के बेटे के वीडियो की जांच नही कराई, वीडियो आपने देखा है मैने भी देखा है, वहां कभी 15 करोड़ रुपए, कभी 100 करोड़ तो कभी 25 करोड़ रुपए की बात हो रही है. क्या मोदी ने इसके बारे में कुछ बोला, मोदी ने जांच कराई, मोदी ने सीबीआई, ईडी या आईटी की टीम भेजी. यहां पर एक वीडियो ऐसा भी देखा गया है जिसमें एक आदिवासी युवक पर भाजपा का नेता पेशाब कर रहा है.

नरेंद्र मोदी कहते हैं हिंदुस्तान में जात ही नहीं है. दलितों व आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार इस प्रदेश में है. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि पिछली बार चुनाव हुए  हमने वादा किया था किसानों का कर्जा माफ होगा. किसानों का कर्जा माफ हो गया. गारंटी के साथ कह रहा हूं इस चुनाव के बाद भी किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा. चुनाव के बाद सिलेंडर 500 रुपए का होगा. मैं जो कहता हूं करके दिखा देता हूं. सभा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यह लोगों की गलतफहमी है कि सांसद व विधायक सरकार चलाते है मैरे सरकार को अंदर से देखा है भारत सरकार को पीएम मोदी के साथ 90 प्रतिशत अधिकारी चला रहे है.

ये अधिकारी ही बजट आवंटित करते है, पीएम मोदी कहते है कि यह ओबीसी की सरकार है. इस 90 अधिकारियों में कितने ओबीसी है. उन्होने कहा कि आज बेरोजगारी व गरीबी से लडऩे के लिए सबसे पहला कदम जातिगत जनगणना है जिस दिन जातिगत जनगणना हो जाएगी उस दिन ही सबको पता चल जाएगा कि उनकी आबादी कितनी है और हिस्सेदारी कितनी है. उन्होने कांग्रेस के लिए वोट देने का आव्हान करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर किसानों, गरीबों, मजदूरों को मजबूत बनाएगें, उन्हे सही दाम मिलेगा. किसान व मजदूर को मजबूत करेगें तो छोटा दुकानदार व छोटा व्यापारी भी मजबूत होगा, इससे रोजगार सृजित होगें. यहां तो भाजपा की सरकार है जो किसानों का रुपया छीनती है, किसी भी किसान से पूछ लीजिए कि क्या उन्हे फसल बीमा योजना का रुपया मिला जो जबाव न में ही मिलेगा.

आज जनता की जेब से जीएसटी के जरिए रुपया निकालकर प्राइवेट कंपनी वालों को दिया जा रहा है, हर क्षेत्र का निजीकरण किया जा रहा है. पब्लिक सेक्टर यूनिट में आदिवासी, ओबीसी, दलित काम करते थे लेकिन उन्हे हटा दिया गया. जब तीन चार उद्योगपतियों के हाथ में देश की सारी पूंजी व संस्थान दे दिए गए है. जीएसटी को ओबीसी दलित आदिवासी टैक्स कह देना चाहिए. भाजपा सरकार ऐसी सरकार चलाती है. ये जातियों को लड़ाकर नफरत फैला देगें और ऐसे उनकी सरकार चलती है.

रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ सांसद विवेक तन्खा, विधायक तरुण भनोट, विनय सक्सेना, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू उपस्थित रहे. वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए लोग बेरीकेट्स पर चढ़ गए. कांग्रेस नेताओं ने भी जनसभा में एकजुटता का संदेश दिया. राहुल गांधी का रोड-शो में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए, जिन्होने जमकर खुशियां मनाई. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 09 नवम्बर को राहुल गांधी करेगें रोड शो, पश्चिम विधानसभा से उत्तर-मध्य होते हुए पूर्व में पहुंचेगें..!

MP: सोम ग्रुप के जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रायसेन सहित 50 ठिकानों पर IT की रेड..!

भारत स्काउट-गाइड की स्थापना दिवस पर जबलपुर रेल मंडल द्वारा फ्लैग डे मनाया गया

पमरे महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने जबलपुर स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं को देखा, दिये यह निर्देश

MP: अब जबलपुर में सरकार बेचेगी 25 रुपए किलो प्याज, इंदौर, भोपाल, उज्जैन में चल रही है बिक्री..!

Rail News: यशवंतपुर-जबलपुर सहित पमरे से गुजरने वाली कुछ स्टेशनों की समय सारिणी में संशोधन