बदनामी या कलंक से बचना है तो घर में व्यर्थ बह रहे पानी को रोकें

बदनामी या कलंक से बचना है तो घर में व्यर्थ बह रहे पानी को रोकें

प्रेषित समय :21:30:09 PM / Fri, Nov 10th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो किसी का भी बुरा ना करते हुए भी बदनाम हो जाते हैं या किसी और की गलती के कारण उनका बदनामी का सामना करना पड़ता है. इन वजहों से उन पर किसी न किसी तरह से बेवजह कलंक लग जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका कारक आपकी जनम कुंडली के अंदर मौजूद ग्रहों की बुरी दशा, योग, युतियां एवं प्रभाव होते हैं जिसका अगर निवारण उपायों द्वारा समय रहते कर लिया जाए तो आपके और आपके परिवार को बदनामी या कलंक का सामना कभी करना नहीं पड़ेगा.

हमारा जीवन हमारे ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है. जीवन में सुख दुख, भोग विलास, मान सम्मान सभी हमारे कर्मों के साथ साथ हमारे ग्रहों के फलस्वरूप मिलता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसे समाज में मान-सम्मान मिले. कोई भी उसे बेवजह बदनाम या अपमानित न करे. लेकिन जीवन में कुछ ऐसे हालात बन जाते हैं कि बार-बार बदनामी का सामना करना पड़ता है. अगर मान सम्मान को ठेस पहुँच रही है और बार बार अपमानित होना पड़ रहा है, बेवजह बदनामी हो रही है तो आप कुछ सरल उपाय करके इसे रोक सकते हैं.

इस कारण होते हैं ग्रह कमजोर और मिलता है अपयश 
अगर आपके घर में कहीं भी पानी जमा हो रहा है. पानी व्यर्थ बह रहा है, नल या टैंक लीक हो रहे हैं तो तुरंत इसका हल निकालें. घर के किसी भी कोने या छत पर पानी जमा होने का अर्थ है जीवन में बदनामी होना. इसके अलावा घर के मुख्यद्वार पर कोई काली रंग की वस्तु लटक रही हो या काले रंग का पेंट हो तो घर के मुखिया को झूठे आरोपों का सामना करना पड़ता है. मुखिया को धोखा भी मिलता  है और बदनामी भी झेलनी पड़ती है, मुख्यद्वार के साथ साथ यदि घर के दाहिने की तरफ की खिड़की का प्लास्टर उखड गया हो, खिड़की की दशा जर्जर हो और वहां सफाई का ध्यान न रखा गया हो तो  घर के मुखिया को समाज में इज्जत नहीं मिलती और बेवजह का तिरस्कार झेलने की नौबत आती है.

ये छोटे मगर अचूक उपाय दिलाएंगे मान सम्मान 

आप अपने गेट और खिड़कियों का विशेष ध्यान रखें. इसके अलावा आप एक और उपाय कर सकते हैं. रविवार के दिन अपने पिताजी को चप्पल या जूते भेंट कीजिये. इसमें रंग का कोई महत्व नहीं है आप इनकी इच्छा अनुसार किसी भी रंग के जूते चप्पल भेंट कर सकते हैं. पिता को पादुका भेंट करने से जीवन में मान सम्मान की वृद्धि होने लगती है.
Astro nirmal
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार चारदीवारी आवश्यक क्यों, और कैसी होनी चाहिए

ऐसा करने से आपका घर वास्तु दोष से मुक्त होगा

वास्तुविद के लिए सबसे जरूरी स्वयं की ऊर्जा का स्तर बढ़ाना

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा राजनीतिकों के लिए बहुत लाभकारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार एक आदर्श फैक्ट्री के लिए दिशा निर्देश

वास्तु के अनुसार हनुमान जी का चित्र घर में कहां लगाएं