उत्तरकाशी हादसा : पीएम मोदी ने धामी से फोन पर लिया हादसे का अपडेट, ड्रिलिंग मशीन लेकर आ रहा ट्रक खाई में गिरा

उत्तरकाशी हादसा : पीएम मोदी ने धामी से फोन पर लिया हादसे का अपडेट, ड्रिलिंग मशीन लेकर आ रहा ट्रक खाई में गिरा

प्रेषित समय :12:40:12 PM / Mon, Nov 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. उत्तरकाशी में टनल हादसे को अब तक 9 दिन हो चुके हैं. यह हादसा दिवाली के दिन रविवार 12 नवंबर को सुबह 4 बजे हुआ जिसमें निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा ढह गया. हादसे के कारण 41 मजदूर अभी टनल में फंसे हैं. फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के एजेंसियां और अधिकारी युद्धस्तर पर जुटे हैं.

इस बीच उत्तरकाशी में टनल ढहने से फंसे मजदूरों को बचाने के लिए ट्रक में लाई जा रही ड्रिलिंग मशीन ऋषिकेश में खाई में गिर गई. हादसा रविवार रात 3 बजे हुआ. हादसे में ट्रक ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं दूसरी मशीन उत्तरकाशी पहुंच गई है. बता दें कि दोनों मशीनें सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड की थीं. हालांकि अभी तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी है.

इस बीच पीएम मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर श्रमिकों के लिए चल रहे राहत व बचाव कार्यों की जानकारी ली. पीएम मोदी ने कहा कि फंसे हुए मजदूरों को बचाने के लिए केंद्र की ओर हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों के आपसी समन्वय से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा. इसके साथ ही पीएम ने फंसे हुए श्रमिकों के मनोबल बढ़ाने पर भी जोर दिया है.

हालांकि राहत की बात यह है कि 50 घंटे बाद एक फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो चुका है. वहीं सिलक्यारा टनल से खाना भेजने के लिए छोटा पाइप ड्रिल किया जा रहा है. वहीं जहां मलबा गिरा है वहां से रोबोट भेजकर रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है. रविवार दोपहर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम धामी राहत कार्यों का जायजा लेने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की है.

7 दिन में 4 मशीनें फेल

बता दें कि पिछले 7 दिन में रेस्क्यू के लिए 4 मशीनें आ चुकी हैं लेकिन सभी फेल हो चुकी है. पीएमओ से पहुंचे अधिकारियों के साथ बनी रणनीति के अनुसार अब पांच ओर से ड्रिलिंग कर मजदूरों को बाहर निकाला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: पीएम मोदी ने बिरसा की जन्मभूमि से शुरू की विकसित भारत संकल्प यात्रा

Grammy Awards 2024: पीएम मोदी का बाजरे पर लिखा उनका गीत हुआ ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

MP: पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस को 100 साल तक तरसाओ, इन्होने बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाया है

भूकंप से मची तबाही पर पीएम मोदी ने कहा : नेपाल के लोगों के साथ है भारत, हर संभव करेंगे मदद

MP: पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के दो बड़े नेता बेटों को सेट, मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे है

विपक्षी नेताओं के हैकिंग के दावों पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- सरकार में अदाणी नंबर-1, पीएम मोदी नंबर-दो