#Rajasthan मतदान में तो वसुंधरा राजे सबसे आगे हैं, लेकिन.... मोदी के मन की बात क्या है?

#Rajasthan मतदान में तो वसुंधरा राजे सबसे आगे हैं, लेकिन.... मोदी के मन की बात क्या है?

प्रेषित समय :22:02:00 PM / Mon, Dec 11th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्रियों का ऐलान हो चुका है और जैसी कि सियासी आशंका थी, दोनों राज्यों को नए सीएम मिले हैं, अब सबकी नजरें राजस्थान पर हैं कि- कौन बनेगा मुख्यमंत्री?
राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मंगलवार को मिल सकता है, क्योंकि.... बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक मंगलवार को होनी है, पार्टी के पर्यवेक्षक मंगलवार को आएंगे और विधायकों से संवाद करेंगे, इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.
इस बीच 'जी राजस्थान' ने जो ट्वीटर पर सर्वे किया है, वह कहता है कि- मतदान में सबसे आगे वसुंधरा राजे हैं, उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा हैं, जबकि तीसरे नंबर पर दिया कुमारी, तो चौथे नंबर गजेन्द्र सिंह शेखावत हैं.
इन चारों के अलावा भी कई नाम चर्चा में हैं, लेकिन.... ऐसी चर्चाएं इसलिए बेमतलब हैं कि मुख्यमंत्री का चयन न तो विधायकों के बहुमत के आधार पर होना है, न जनता की पसंद पर होना है, मुख्यमंत्री का फैसला मोदी की मन की बात से होगा?
बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अपनी 'बोनसाई पॉलिटिक्स' के तहत राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़, तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री बदलना चाहता था, लेकिन नाराजगी की सियासी आशंका के चलते निर्णय लेने में देरी हो गई, सबसे कमजोर कड़ी- छत्तीसगढ़ का फैसला सबसे पहले हुआ, फिर मध्यप्रदेश का निर्णय हुआ और अब सबसे चर्चित राजस्थान की बारी है?
देखना दिलचस्प होगा कि- बीजेपी नेतृत्व शिवराज सिंह चौहान की तरह वसुंधरा राजे को भी किनारे कर पाता हैं या नहीं? राजस्थान के जन की बात चलती है या मोदी के मन की बात बनती है?

#मुख्यमंत्री फैसले में देरी बता रही है कि.... शिवराज, वसुंधरा और रमन सिंह का सीएम बनना मुश्किल है?
#MadhyaPradeshCM रेवड़ी कल्चर! लाड़ली बहना या मोदी की गारंटी, किसका कमाल?
https://palpalindia.com/2023/12/08/Madhya-Pradesh-Assembly-Election-Results-Rewari-Culture-ladali-bahana-%E2%80%8Bor-Modi-Guarantee-BJP-news-in-hindi.html
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान के सीएम का होगा ऐलान, राजनाथ सिंह 12 दिसम्बर को करेगे विधायकों के साथ बैठक

#राजस्थान में नवनिर्वाचित विधायक- गोपाल शर्मा, अनिल शर्मा का अभिनंदन!

#राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष कौन? महेंद्र मालवीया, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा या कोई और?

MP राजस्थान और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षकों की घोषणा, इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?