सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा समन, दिल्ली शराब नीति से जुड़ा मामला

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा समन, दिल्ली शराब नीति से जुड़ा मामला

प्रेषित समय :20:00:30 PM / Mon, Dec 18th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है. ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है. बता दें कि इससे पहले जांच एजेंसी ने 9 दिसंबर को राज्यसभा सांसद और आप के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नारायण दास गुप्ता से पूछताछ की थी.

बता दें ईडी ने 2 नवंबर को शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन मु्ख्यमंत्री ने ये कहते हुए जांच में शामिल होने से मना कर दिया था कि उन्हें पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए यात्रा करनी है. चुनाव खत्म होने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि केजरीवाल और आप के अन्य लोगों को फिर से बुलाया जा सकता है. हालांकि ईडी ने इससे अलग कदम उठाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष से पूछताछ करने का फैसला किया. ऐसे में एजेंसी जल्द से जल्द इस मामले की चार्जशीट दाखिल करना चाहती है.

100 करोड़ की बात आई सामने

सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि चार्जशीट जांच एजेंसी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी उन मुख्य लाभार्थियों में से एक थी जिसे रिश्वत के रूप शराब कार्टेल से 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था. इसके लिए शराब नीति से जुड़े नियमों में कथित तौर पर बदलाव भी किया गया था. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मुकदमे को छह महीने के भीतर पूरा करने का वादा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस से चोर पार कर ले गए 60 लाख की नगदी और ज्वेलरी

MP में कैबिनेट का विस्तार जल्द, CM मोहन यादव दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा-गृहमंत्री अमित शाह के साथ करेगें बैठक

MP में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष, दिल्ली में हाईकमान तय करेगें, विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित

गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में पकड़ा

SC का फैसला, चीफ सेक्रेटरी को दिल्ली सरकार के निर्देश मानने होंगे, कहा- सिविल सर्वेंट्स को पॉलिटिकली न्यूट्रल रहने की जरूरत