असम में दुखद घटना : अंधविश्वास ने ले ली महिला की जान, डायन के शक में जिंदा जलाया

असम में दुखद घटना : अंधविश्वास ने ले ली महिला की जान, डायन के शक में जिंदा जलाया

प्रेषित समय :16:03:30 PM / Tue, Dec 26th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अंधविश्वास ने एक बार फिर महिला की जान ले ली. असम के सोनितपुर जिले में डायन के संदेह में 35 वर्षीय एक महिला को कथित तौर पर जिंदा जला डाला. इस मामले में कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि महिला की हत्या इसलिए की गई थी, क्योंकि आरोपियों का मानना था कि वह डायन थी.

पुलिस के अनुसार, यह घटना रविवार देर रात तेजपुर थाने के अधिकार क्षेत्र में बहबरी गांव में हुई. महिला को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. सोनितपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सुशांत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची थी.

गिरफ्तार कर लोगों से पूछताछ

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमने गांव के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने कथित तौर पर महिला को आग लगा दी थी. उनसे पूछताछ की जा रही है. अभी तक, हम निश्चित नहीं हो सकते हैं कि उसे डायन होने के संदेह में मार दिया गया था. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान अजय संघार, धीरज भागुवार, सूरज भागुवार, पिंकू मल्हार, बैला संघार और बाबुल नागधर के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है.

जादू टोना का शक

पुलिस के मुताबिक, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए तेजपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (टीएमसीएच) भेज दिया गया है. मृतका की पहचान स्थानीय निवासी राम काति की पत्नी संगीता काति के रूप में हुई है. स्थानीय लोगों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि संगीता पर पहले भी हमला हो चुका है और उसे जादू-टोना करने से मना किया गया था. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि वह जादू-टोना और काला जादू करती थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगले साल से असम में बहुविवाह पर लग सकता है प्रतिबंध, सीएम का ऐलान- सरकार पेश करेगी विधेयक

Rajasthan: एक्सीडेंट के बाद कार में आग, 3 दोस्त जिंदा जले, दो की हालत गंभीर

त्रिपुरा CM साहा का बड़ा दावा- BJP नेताओं को जिंदा दफनाने के लिए CPM ने खोदे गड्ढे

बरेली में बड़ा हादसा: बारात से लौट रही कार में एक्सीडेंट के बाद लगी आग, 8 जिंदा जले