भारतीय ओलंपिक संघ ने WFI की तीन सदस्यों वाली एडहॉक कमेटी की गठित, मिली ये जिम्मेदारी

भारतीय ओलंपिक संघ ने WFI की तीन सदस्यों वाली एडहॉक कमेटी की गठित, मिली ये जिम्मेदारी

प्रेषित समय :18:53:39 PM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्रालय के आदेश पर भारतीय ओलंपिक संघ ने डबलूएफआई की एडहॉक कमेटी का गठन किया है. इसमें तीन सदस्य हैं. कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा हैं. वहीं, एमएम सोमाया और मंजूषा कंवर सदस्य हैं.

खेल मंत्रालय ने पिछले दिनों डबलूएफआई को निलंबित कर दिया था. इसके बाद डबलूएफआई द्वारा किए जाने वाले काम रुके हुए थे. इसके चलते एड हॉक कमेटी का गठन किया गया है. यह डबलूएफआई के विभिन्न कार्यों और गतिविधियों की देखरेख करेगी. इनमें खिलाडिय़ों का चयन, अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए खिलाडिय़ों के नाम भेजना, खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन, निगरानी और बैंक खातों का प्रबंधन शामिल है.

डबलूएफआई बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप लगने के बाद से विवाद में

दरअसल, 2023 की शुरुआत में पहलवानों ने डबलूएफआई के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू था. इसके बाद से डबलूएफआई विवाद में है. बृजभूषण के खिलाफ मामला कोर्ट में चल रहा है. पिछले दिनों डबलूएफआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था. इसमें संजय सिंह को जीत मिली. इस जीत ने नया विवाद जन्म दे दिया था.

बृजभूषण के करीबी संजय सिंह के डबलूएफआई का अध्यक्ष बनने पर पहले से विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाडिय़ों को सदमा लगा था. वहीं, बृजभूषण ने कहा था कि उनका दबदबा कायम है.

संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद विरोध में साक्षी मलिक ने संन्यास ले लिया था. वहीं, बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री पुरस्कार लौटा दिया था. विनेश फोगाट ने अपने खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कारों को लौटा दिया था. मामले के तूल पकडऩे के बाद खेल मंत्रालय ने 24 दिसंबर को बड़ा फैसला लेते हुए डबलूएफआई को निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही नए अध्यक्ष संजय सिंह द्वारा लिए गए सभी फैसलों पर रोक लगा दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के अस्पताल में आउटसोर्स महिला कर्मियों के यौन शोषण की खबर से मचा हड़कंप, कार्रवाई का आदेश

MP में CM मोहन यादव सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार 25 दिसम्बर को, दोपहर 3.30 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह, दिल्ली में नामों पर लगी मुहर

पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश से दिल्ली में लुढ़का पारा, इन राज्यों में बारिश बढ़ाएगी ठंड

एमपी में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हो रहा मंथन, 3 से 5 बार के विधायकों को मिल सकती है जगह..!

MP : पूर्व सीएम शिवराज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मिले, नई भूमिका पर चर्चा