Bihar: ललन सिंह का जेडीयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, CM नीतीश के हाथ आई पार्टी की कमान

Bihar: ललन सिंह का जेडीयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, CM नीतीश के हाथ आई पार्टी की कमान

प्रेषित समय :16:28:22 PM / Fri, Dec 29th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सक्रियता को देखते हुए मैंने ये फैसला लिया है. अब नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की कमान आ गई है.

ललन सिंह ने नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा है, बाकी के नेताओं ने सर्वसम्मति से सहमति दे दी है, यानी जेडीयू के नए अध्यक्ष नीतीश कुमार खुद होंगे. वे ही संगठन और सरकार के बॉस होंगे. आने वाले दिनों में नीतीश दोनों जिम्मेदारियों को एक साथ संभालते देखे जाएंगे.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खासे एक्टिव थे. उन्होंने करीब एक दर्जन मंत्रियों से अलग-अलग मुलाकात की थी. इन नेताओं से संगठन को लेकर चर्चा की गई और उसके बाद बदलाव की तैयारी शुरू की गई. कहा जा रहा है कि इन नेताओं की तरफ से कहा गया कि अब पार्टी की कमान उन्हें (नीतीश) अपने हाथों में ले लेना चाहिए, चूंकि आम चुनाव नजदीक हैं और नीतीश ही राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का चेहरा हैं, इसलिए अलायंस से लेकर अन्य जरूरी निर्णय नीतीश कुमार को ही लेना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

दिल्ली हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी: पति की मर्दानगी पर आरोप मानसिक क्रूरता

दिल्ली के अस्पताल में आउटसोर्स महिला कर्मियों के यौन शोषण की खबर से मचा हड़कंप, कार्रवाई का आदेश

MP में CM मोहन यादव सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार 25 दिसम्बर को, दोपहर 3.30 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह, दिल्ली में नामों पर लगी मुहर

एमपी में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हो रहा मंथन, 3 से 5 बार के विधायकों को मिल सकती है जगह..!