#Driver हड़ताल! अभी तो पेट्रोल पंप ड्राई हैं, कानून वापस नहीं लिया तो जिंदगी ड्राई हो जाएगी?

#Driver हड़ताल! अभी तो पेट्रोल पंप ड्राई हैं, कानून वापस नहीं लिया तो जिंदगी ड्राई हो जाएगी?

प्रेषित समय :21:38:07 PM / Mon, Jan 1st, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. बगैर सोचे-समझे मनमाने फैसले लेना मोदी सरकार की आदत बन गई है, पहले अव्यवहारिक नोटबंदी हुई, नतीजा.... आम आदमी को बहुत नुकसान हो गया, फिर काले कृषि कानून बने जिसका लंबा विरोध चला, कई किसानों की जान गई और जब चुनाव करीब आए तब जाकर मोदी सरकार ने नए कृषि कानून रद्द किए!
बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार के सुनहरे सपने दिखाए, तीस रुपए में पेट्रोल के सपने दिखा कर पेट्रोल-डीजल की सरकारी लूट शतक पार पहुंचा दी, अब चुनाव करीब हैं, तो दस-बीस रुपए की पेट्रोल लूट कम की जा सकती है?
अभी मोदी सरकार ने नया हिट एंड रन कानून को पास कर दिया है, जिसके बाद से देशभर में ड्राइवर इस कानून का विरोध कर रहे हैं, ड्राइवरों की चक्काजाम हड़ताल ने आम आदमी का सुख-चौन छिन लिया है, यदि यही हालत लगातार रहते हैं तो आम आदमी की जिंदगी पर सवालिया निशान लग जाएगा?
ड्राइवरों की हड़ताल के कारण अभी तो कई पेट्रोल पंप ही ड्राई हुए हैं, कानून वापस नहीं लिया तो जनता की जिंदगी ड्राई हो जाएगी?
महंगाई पहले से ही आसमान पर है, ऐसी हालत में जरूरी चीजों की आपूर्ति गड़बड़ाएगी, तो दाम बढ़ेंगे, पेट्रोल पंप पर जनता परेशान होगी, तो ड्राइवरों का डर रोडवेज, ट्रांसपोर्टरों को परेशानी में डाल देगा
SHIVANI VERMA @ShivaniV2901
नए 'हिट एंड रन' कानून!
10 साल सजा, 7 लाख जुर्माना! वो कानून जिसकी वजह से हड़ताल पर गए ड्राइवर...
नए कानून के तहत फरार और घातक दुर्घटना की सूचना न देने पर ड्राइवरों को 10 साल तक की जेल हो सकती है. इससे पहले,आईपीसी की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत आरोपी को केवल दो साल तक की जेल हो सकती थी.
एआईएमटीसी का कहना है कि देश में एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन प्रोटोकॉल का अभाव है, इसके कारण मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो पाती और ड्राइवर को दोषी करार दिया जाता है.
ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि, कोई भी जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता है और ड्राइवरों को डर है कि अगर वे घायलों को अस्पताल ले जाने की कोशिश करेंगे तो भीड़ उनकी पिटाई कर देगी, इसलिए वे इस काले कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं!
https://twitter.com/i/status/1740963284881469497

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Maharashtra: मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक की मोदी 12 जनवरी को देंगे सौगात, 15 मिनट में पूरा होगा सफर

फिटनेस पर युवाओं को सलाह और AI टूल पर संदेश, जानें मन की बात में क्या बोले PM मोदी

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- रेल किराया बढ़ा, जनता की कमाई से पैसा निचोड़ रही है

PM मोदी की अपील, 22 जनवरी को अयोध्या नहीं आएं, 550 साल इंतजार किया, कुछ दिन और करें

पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन, अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई