एमपी: सीएम मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल से नाराज, ड्राइवर से कहा था-क्या औकात है तुम्हारी, किया तबादला

एमपी: सीएम मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल से नाराज, ड्राइवर से कहा था-क्या औकात है तुम्हारी, किया तबादला

प्रेषित समय :15:29:13 PM / Wed, Jan 3rd, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल को हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. नरसिंहपुर कलेक्टर ऋजु बाफना को शाजापुर की नई कलेक्टर बनाया गया है. सीएम डॉ. मोहन यादव कलेक्टर किशोर कन्याल के ट्रक ड्राइवर के साथ किये गये बर्ताव व  उसकी क्या औकात कहने पर नाराज थे.

किशोर कन्याल को मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि शाजापुर में ट्रक ड्राइवरों और प्रशासन के बीच हुई बैठक के दौरान अफसरों द्वारा जिन शब्दों का उपयोग किया गया, उसकी वह निंदा करते हैं. अफसरों की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

सीएम मोहन यादव ने कहा- यह बर्दाश्त नहीं

मीडिया से मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके ध्यान में लाया गया कि कल शाजापुर ट्रक ड्राइवर और जिला प्रशासन की बैठक में इस तरह की भाषा बोली गई थी. एक अधिकारी को इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है. खासकर यह सरकार तो गरीबों की सरकार है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीब उत्थान के लिए काम करते हैं. ऐसे में हरेेक अधिकारी को चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो उसे गरीब के काम का भी सम्मान करना चाहिये और भाव का भी सम्मान करना चाहिये. ऐसे अधिकारी को मैदान में रहने का अधिकार नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा मनुष्यता के नाते ऐसी भाषा हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं, मैं खुद मजदूर परिवार का बेटा हूं. इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है. अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें.

इस तरह की बात को कभी क्षमा नहीं करेंगे

सीएम ने कहा कि मैं आशा करता हूं जो अधिकारी आएगा वह भाषा और व्यवहार का ध्यान रखेगा. मेरे मन में इस बात की पीड़ा है और मैं इस तरह की बात को कभी क्षमा नहीं करूंगा.

कलेक्ट्रेट में थी चालकों की बैठक

उल्लेखनीय है कि वाहन चालकों की हड़ताल के बीच कल शाजापुर कलेक्ट्रेट में हड़ताल के चलते बने हालात से निपटने और वाहन चालकों से चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में एक ड्राइवर ने कहा था कि तीन दिन तक हमारी हड़ताल है, इसके बाद हम कुछ भी करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: जबलपुर, अशोक नगर, सीहोर और खंडवा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव स्थगित, यह कार्य होंगे

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा, 134 फ्लाइटस लेट, एमपी के 6 शहरों में ओले गिरने के आसार

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

एमपी में मोहन सरकार के मंत्रीमंडल में राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, करणसिंह, उदयप्रतापसिंह सहित 18 विधायकों ने ली शपथ

एमपी में 10 पुलिस जोन के आईजी बदले गए, जबलपुर भेजे गए चंचल शेखर

एमपी में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हो रहा मंथन, 3 से 5 बार के विधायकों को मिल सकती है जगह..!