राहुल गांधी बोले-आदिवासियों की सरकार बीजेपी को स्वीकार नहीं, एक साथ खड़े हुए तो सरकार बच गई

राहुल गांधी बोले-आदिवासियों की सरकार बीजेपी को स्वीकार नहीं, एक साथ खड़े हुए तो सरकार बच गई

प्रेषित समय :16:49:53 PM / Mon, Feb 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का चौथा दिन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अपने यात्रा की शुरुआत रामगढ़ के महात्मा गांधी चौक से की. इस दौरान राहुल गांधी ने साइकिल पर कोयला ले जा रहे युवाओं से मुलाकात की.

रांची में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में आपकी सरकार को क्यों हटाया गया. क्योंकि, यहां आदिवासियों की सरकार थी, जो बीजेपी को स्वीकार नहीं. लेकिन, हम लोग एक साथ खड़े हुए तो सरकार बच गई. केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके लोकतंत्र पर अटैक किया जा रहा है और जनता की आवाज को दबाया जा रहा है. हमारा गठबंधन लोकतंत्र की आवाज को कभी दबने नहीं देगा. मोदी जी कहा करते है वो पिछड़े वर्ग से है. जब उनसे कहा गया कि जाति जनगणना करवा दीजिए तो उन्होंने कहा कि देश में दो ही जाति है एक अमीर है, एक गरीब है.

नोट बंदी और जीएसटी के जरिए मोदी सरकार पर किया हमला

नोट बंदी..जीएसटी के बाद देश में भयंकर बेरोजगारी फैल गई है. छोटे व्यापारियों को देश में खत्म कर दिया गया है. प्रधानमंत्री ने नोट बंदी के नाम पर छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया है. आज देश का युवा रोजगार हासिल नहीं कर सकता है. जब तक दिल्ली की सरकार नहीं बदलेगी, तब तक देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता है.

धीरे-धीरे सार्वजनिक क्षेत्र को खत्म किया जा रहा है

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार धीरे-धीरे सार्वजनिक क्षेत्र को खत्म कर रही है. केंद्र सरकार चाहती है कि एचईसी काम न करे और आने वाले दिनों में वे एचईसी का नाम बदलकर अडाणी का नेमप्लेट लगा देंगे. वे इसका निजीकरण करना चाहते हैं. मैं जहां भी जाता हूं, वहां मुझे पीएसयू के लोग हाथों में पोस्टर लेकर खड़े दिखते हैं. उन्होंने कहा कि भेल, एचएएल और एचईसी को धीरे-धीरे अडाणी के हवाले किया जा रहा है.

अन्याय मोदी जी के मंत्रियों को नहीं दिख रहा

राहुल गांधी ने कहा कि देश में आर्थिक अन्याय, महिलाओं के खिलाफ अन्याय और मजदूरों के खिलाफ अन्याय हो रहे है. ये अन्याय मोदी जी और उनके मंत्रियों को नहीं दिखता है. इसी को लेकर हमने न्याय यात्रा शुरू की है. हिंसा से कुछ नहीं होने वाला है. इससे बेरोजगारी और महंगाई फैलेगी. इससे केवल अडाणी जी का पैसा बढ़ेगा.

सरना धर्म कोड लागू होकर रहेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में लंबे समय से सरना धर्म कोड की मांग हो रही है, लेकिन इसे लागू नहीं किया गया. सरना धर्म कोड देना होगा. उन्होंने जनसभा को आह्वान करते हुए कहा कि हम सरना धर्म कोड दिलाकर रहेंगे.

कोयले से लदी साइकिल के साथ फोटो किया शेयर

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले 200 किलो कोयले से लदी साइकिल को चलाया और इसका फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा- साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आय नाम मात्र है. बिना इनके साथ चले, इनके भार को महसूस किए, इनकी समस्याओं को नहीं समझा जा सकता. इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी, तो भारत निर्माण का पहिया भी थम जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में बोले राहुल गांधी, किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ करते मोदी?

चंपई सोरेन ने झारखंड के सीएम पद की ली शपथ, साथ में दो मंत्री भी थे शामिल

झारखंड में सियासी घमासान, यूपीए विधायकों को रांची टू हैदरबाद सफर, भाजपा ने बुलाई बैठक

झारखंड: हेमन्त सोरेन को ईडी ने न्यायालय के सामने पेश किया

झारखंड के नए मुख्यमंत्री होगें चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा..!